हरियाणा सरकार ई-वाहनों की खरीद पर देगी सब्सिडी: खट्टर

punjabkesari.in Thursday, Sep 23, 2021 - 10:42 AM (IST)

चंडीगढ़, 22 सितंबर (भाषा) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बुधवार को कहा कि राज्य सरकार ने ई-वाहनों के उपयोग को बढ़ावा देने के लिए उनकी खरीद पर सब्सिडी देने का फैसला किया है।
खट्टर, उनके मंत्री और उनकी पार्टी भाजपा के विधायक ‘विश्व कार मुक्त दिवस’ पर बुधवार को यहां साइकिल चलाकर मुख्यमंत्री के सरकारी आवास से हरियाणा सचिवालय तक गये। सचिवालय खट्टर के निवास से करीब दो किलोमीटर की दूरी पर है। खट्टर ने पहले भी कई मौकों पर यह दूरी साइकिल से तय की है।

एक सरकारी बयान के अनुसार, खट्टर ने कहा कि इलेक्ट्रिक वाहनों के इस्तेमाल को बढ़ावा देने के प्रयास के तहत राज्य सरकार ने उनकी खरीद पर सब्सिडी देने का निर्णय लिया है।

उन्होंने संवाददाताओं से बातचीत में साइिकल को परिवहन का सस्ता एवं पर्यावरण अनुकूल साधन करार देते हुए लोगों से यथासंभव साइकिल चलाने की अपील की ।

मुख्यमंत्री बाद में सचिवालय से ई-वाहन से अपने सरकारी आवास वापस गये। उससे पहले उन्होंने विश्व कार दिवस पर यहां सचिवालय में ई-वाहन जागरूकता प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि दरअसल लोग वाहनों को अपने दर्जे का प्रतीक समझते हैं तथा कर्मचारी एवं अधिकारी अपने कार्यालय के समीप रहने के बाद भी आने-जाने के लिए वाहनों का इस्तेमाल करते हैं। उन्होंने लोगों से कार पूलिंग (एक कार से एक ही रास्त से, या स्थान पर या कार्यालय आने वाले लोगों का साथ जाना), नजदीक के स्थानों पर पैदल जाने एवं साइकिल से जाने का आह्वान किया।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News