शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Thursday, Sep 23, 2021 - 06:22 PM (IST)

नयी दिल्ली, 23 सितंबर (भाषा) बृहस्पतिवार को भाषा की विभिन्न फाइलों से शाम छह बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :
दि25 न्यायालय दूसरी लीड पेगासस पेगासस मामला : न्यायालय स्वतंत्र जांच का अनुरोध करने वाली याचिकाओं पर अगले हफ्ते सुनाएगा फैसला
नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने बृहस्पतिवार को मौखिक रूप से कहा कि वह पेगासस जासूसी प्रकरण की जांच के लिए एक तकनीकी विशेषज्ञ समिति गठित करेगा और इस मामले की स्वतंत्र जांच का अनुरोध करने वाली याचिकाओं पर अगले हफ्ते अंतरिम आदेश पारित करेगा।
वि14 मोदी लीड अमेरिेका समुदाय
भारतीय प्रवासियों ने दुनियाभर में अपनी अलग पहचान बनाई है: मोदी
वाशिंगटन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुनिया भर में अपनी अलग पहचान बनाने के लिए भारतीय प्रवासियों की प्रशंसा की है।


दि48 मोदी आयुष्मान नागरिकों को उच्च गुणवत्ता वाली और किफायती स्वास्थ्य सुविधाएं देने को प्रतिबद्ध है सरकार: मोदी
नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को कहा कि नागरिकों को उच्च गुणवत्ता वाली और किफायती स्वास्थ्य सुविधाएं सुनिश्चित करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है।

दि7 वायरस लीड मामले
देश में कोविड-19 के उपचाराधीन मामले 187 दिन में सबसे कम , 31,923 नए मरीज
नयी दिल्ली, भारत में कोविड-19 के 31,923 नए मामले सामने आने के बाद देश में कोरोना वायरस के कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,35,63,421 हो गई। वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या कम होकर 3,01,640 रह गई है, जो 187 दिन में सबसे कम है।

प्रादे22 कश्मीर लीड मुठभेड़
जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में मुठभेड़ में एक आतंकवादी ढेर
श्रीनगर, जम्मू-कश्मीर में बुधवार रात हुई गोलीबारी में शामिल आतंकवादी सुरक्षा बलों के साथ शोपियां जिले में हुई मुठभेड़ में मारा गया। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

वि13 अमेरिका मोदी बैठक
मोदी कमला हैरिस, जापान और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्रियों से मुलाकात करेंगे
वाशिंगटन, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का अमेरिका की यात्रा के पहले दिन बृहस्पतिवार को आठ बैठकें करने का कार्यक्रम है जिसमें अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के साथ मुलाकात भी शामिल है।
अर्थ4 अमेरिका मोदी सीईओ
मोदी भारत में कारोबारी अवसरों पर वैश्विक सीईओ के साथ चर्चा करेंगे
वाशिंगटन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वह यहां मुख्य कार्यकारी अधिकारियों (सीईओ) के साथ बैठक के दौरान भारत में आर्थिक अवसरों को रेखांकित करेंगे।


अर्थ23 उपराष्ट्रपति- उद्योग सुधारों को लागू करने के लिए उद्योग जगत को सरकार के साथ काम करना चाहिए: नायडू
नयी दिल्ली, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने बृहस्पतिवार को आयोजित एक सम्मेलन में उद्योग जगत से विभिन्न सुधारों को लागू करने के लिए सरकार के साथ मिलकार काम करने का आह्वान किया ताकि आने वाले दशक में सतत आर्थिक विकास का मार्ग प्रशस्त किया जा सके।

खेल12 खेल महिला भारत लीड संभावना भारतीय महिला टीम के सामने आस्ट्रेलिया का विजय अभियान रोकने की बड़ी चुनौती
मैकॉय (आस्ट्रेलिया) 23 सितंबर (भाषा) पहले मैच में करारी हार झेलने वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम को आस्ट्रेलिया के 25 मैचों से चले आ रहे विजय अभियान को थामकर तीन मैचों की श्रृंखला जीवंत रखने के लिये शुक्रवार को यहां होने वाले दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में हर विभाग में बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा।


द कन्वरसेशन के साथ अनुबंध के तहत जारी खबरें:-

वि28 वायु प्रदूषण डब्ल्यूएचओ दिशानिर्देश डब्ल्यूएचओ ने वायु प्रदूषण को तेजी से कम करने की अनुशंसा की

मैसाचुसेट्स, वायु प्रदूषण दुनिया में मौत का चौथा बड़ा कारण है, जिससे हर मिनट करीब 13 लोगों की असमय मौत होती है। गैस और सूक्ष्म कण आपके फेफड़ों में गहरे तक जा सकते हैं, आपके खून में मिल सकते हैं और कोशिकाओं को नुकसान पहुंचा सकते हैं।


वि27 वायरस टीकाकरण लक्षण दोहरा टीकाकरण लंबे समय तक रहने वाले कोविड के लक्षणों को आधा कम कर देता है लंदन, टीकाकरण नहीं हुए 20 लोगों में से तकरीबन एक व्यक्ति ने कम से कम आठ हफ्तों तक कोविड-19 के लक्षणों वाले संक्रमण का सामना किया। वहीं, 50 लोगों में से एक व्यक्ति में ये लक्षण तीन महीने या अधिक समय तक रहे।

वि24 जलवायु झाड़ियां जलवायु परिवर्तन को कम करने में मददगार हैं झाड़ियां, और भी कई फायदे
प्लाइमाउथ (ब्रिटेन), द्वितीय विश्वयुद्ध के बाद खेती के आधुनिकीकरण के पश्चात केवल 75 वर्षों में ब्रिटेन में किस तरह ''हेजग्रो'' या ''हेजेज'' (झाड़ियों) का हृास हो गया, इस पर प्रकाश डालते हुए काउंसिल फॉर द प्रोटेक्शन ऑफ रूरल इंग्लैंड (सीपीआरई) की एक हालिया रिपोर्ट बताती है कि कैसे हेजग्रो प्राकृतिक रूप से वातावरण से कार्बनडाई ऑक्साइड को सोखकर जलवायु परिवर्तन को कम करने में मदद करती है।

वि16 रोग प्रतिरोधी प्रणाली हर व्यक्ति की रोग प्रतिरोधी क्षमता उंगलियों के निशानों की तरह अलग-अलग होती है: अध्ययन
यूट्रेक्ट (नीदरलैंड), ऐसा प्रतीत होता है कि हर व्यक्ति की रोग प्रतिरोधी प्रणाली अलग होती है। मैंने और मेरे सहयोगियों ने स्वस्थ और बीमार लोगों के रक्त में एंटीबॉडी को मापने के बाद रोग प्रतिरोधी क्षमता में इस विविधता का पता लगाया।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News