पंजाब : नौ आईएएस और दो पीसीएस अधिकारियों के विभागों में फेरबदल

punjabkesari.in Wednesday, Sep 22, 2021 - 10:20 AM (IST)

चंडीगढ़, 21 सितंबर (भाषा) पंजाब सरकार ने मंगलवार को बड़ा फेरबदल करते हुए नौ भारतीय प्रशासनिक सेवा(आईएएस) और दो पीसीएस अधिकारियों के विभागों में बदलाव दिया जो तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है।।

यह फैसला चरणजीत सिंह चन्नी के पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के एक दिन बाद लिया गया है। इसके अलावा मुख्यमंत्री कार्यालय में तीन अधिकारियों को तैनात किया गया है।
सरकारी आदेश के मुताबिक वर्ष 2003 बैच के आईएएस अधिकारी कमल किशोर यादव को पंजाब के मुख्यमंत्री के विशेष प्रधान सचिव का प्रभार दिया गया है। इसके अलावा उन्हें सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सचिव की जिम्मेदारी भी सौंपी गयी है।
वर्ष 2013 बैच के आईएएस अधिकारी शौकत अहमद पारे को मुख्यमंत्री का अतिरिक्त प्रधान सचिव नियुक्त किया गया है। वहीं 2016 बैच के पंजाब लोक सेवा आयोग (पीसीएस) अधिकारी मनकंवल सिंह चहल को मुख्यमंत्री के उप प्रधान सचिव की जिम्मेदारी दी गयी है।

दो वरिष्ठ आईएएस अधिकारी हुसैन लाल और राहुल तिवारी को क्रमश: चन्नी का प्रधान सचिव और विशेष प्रधान सचिव नियुक्त किया गया है।

वर्ष 1994 बैच के आईएएस अधिकारी तेजवीर सिंह, जो इससे पहले मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव थे, को निवेश प्रोत्साहन, उद्योग और वाणिज्य एवं सूचना प्रौद्योगिकी विभाग में प्रधान सचिव के रूप में तैनात किया गया है।

गुरकीरत कृपाल सिंह को खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले एवं रक्षा सेवा कल्याण विभाग में सचिव के पद पर तैनात किया गया है।

आईएएस अधिकारी दिलीप कुमार को विज्ञान, प्रौद्योगिकी और पर्यावरण विभाग के प्रधान सचिव की जिम्मेदारी दी गयी है। आईएएस अधिकारी मोहम्मद तैयब को पंजाब वक्फ बोर्ड का मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त किया गया है।

आईएएस अधिकारी सुमीत जारंगल को सूचना और जनसंपर्क विभाग के निदेशक का प्रभार दिया गया ह।आईएएस अधिकारी ईशा को मोहाली का उपायुक्त नियुक्त किया गया है।

रोजगार सृजन एवं प्रशिक्षण विभाग के महानिदेशक आईएएस अधिकारी एचएस सूडान को पंजाब कौशल विकास मिशन के मिशन निदेशक का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News