सीजेआई, न्यायमूर्ति ललित ने की कोविंद से मुलाकात, एनएएलएसए के कार्यक्रम के लिए किया आमंत्रित

09/20/2021 10:49:01 PM

नयी दिल्ली, 20 सितंबर (भाषा) भारत के प्रधान न्यायाधीश (सीजेआई) एन वी रमण और वरिष्ठतम न्यायाधीश न्यायमूर्ति यू यू ललित ने सोमवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की और उन्हें कानूनी सेवाओं के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण (एनएएलएसए) द्वारा 2 अक्टूबर को आयोजित होने वाले एक समारोह में मुख्य अतिथि बनने के लिए आमंत्रित किया।

शीर्ष अदालत के अधिकारी ने कहा कि राष्ट्रपति को आमंत्रित करने के लिए एनएएलएसए के संरक्षक सीजेआई के साथ एनएएलएसए के कार्यकारी अध्यक्ष न्यायमूर्ति ललित साथ गए थे।

एनएएलएसए गांधी जयंती के दिन एक कार्यक्रम आयोजित करेगा ताकि आठ से 14 नवम्बर तक मनाए जाने होने वाले विधिक सेवा सप्ताह की शुरुआत से पहले कानूनी सेवा के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए गतिविधियों को बढ़ावा दिया जा सके।
एनएएलएसए के तत्वावधान में 11 सितंबर को 33 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत में 33 लाख से अधिक लंबित मामलों में से 15 लाख से अधिक का निपटारा किया गया था और मुकदमेबाजी पूर्व मामलों का समाधान किया गया था और 2,281 करोड़ रुपये प्रदान किये गए थे।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News