दिल्ली के पटपड़गंज में दो सड़कों का नामकरण उत्तराखंड की हस्तियों के नाम पर किया गया

punjabkesari.in Sunday, Sep 19, 2021 - 10:37 PM (IST)

नयी दिल्ली, 19 सितंबर (भाषा) दिल्ली के पटपड़गंज विधानसभा क्षेत्र की दो सड़कों का नामकरण रविवार को उत्तराखंड की प्रसिद्ध हस्तियों के नाम पर किया गया, जहां आगामी विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) ने मैदान में अपने प्रत्याशी उतारने का फैसला किया है।
यहां जारी अधिकारिक विज्ञप्ति में बताया गया कि उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की उपस्थिति में सड़कों का नामकरण अमर शहीद वीर केसरी चंद और प्रसिद्ध लोक गायक दिवंगत हीरा सिंह राणा के नाम पर किया गया। पटपड़गंज से ही सिसोदिया दिल्ली विधानसभा के सदस्य हैं।
विज्ञप्ति में कहा गया कि राणा उत्तराखंड के प्रख्यात गायक थे जिन्होंने कुमाऊं की खूबसूरती और संघर्ष की झलक अपनी कविताओं और गीतों के जरिये पेश की।
बयान में कहा गया कि अमर शहीद वीर केसरी चंद आजाद हिंद फौज के सैनिक थे जिन्होंने स्वतंत्रता संग्राम के दौरान अपने प्राणों की आहुति दी।
सरकार की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक सी ब्लॉक मार्ग नंबर -4 अब दिवंगत हीरा सिंह राणा मार्ग के नाम से जाना जाएगा जबकि विनोद नगर ट्रैफिक लाइट से सिल्वर लाइन अस्पताल तक की सड़क अमर शहीद वीर केसरी चंद मार्ग के नाम से जानी जाएगी।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News