केन्द्र ने बाबुल सुप्रियो के सुरक्षा कवच को वाई श्रेणी का किया

punjabkesari.in Saturday, Sep 18, 2021 - 05:18 PM (IST)

नयी दिल्ली, 18 सितंबर (भाषा) केंद्र सरकार ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए बाबुल सुप्रियो को दिए गए केंद्रीय अर्धसैनिक कमांडो के सशस्त्र सुरक्षा कवच को घटाकर वाई श्रेणी का कर दिया है। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।

केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा शुक्रवार को एक आदेश जारी किए जाने के बाद सुरक्षा कवर को जेड श्रेणी के दूसरे उच्चतम स्तर से घटाकर वाई श्रेणी कर दिया गया है।

केंद्रीय योजना के तहत वीवीआईपी और उच्च जोखिम वाले व्यक्तियों को दिया जाने वाला सुरक्षा कवर, उच्चतम जेड प्लस से लेकर जेड, वाई प्लस, वाई और एक्स श्रेणियों तक होता है। सुप्रियो की सुरक्षा श्रेणी को कम किए जाने पर सूत्रों ने कहा कि इस संदर्भ में केंद्रीय सुरक्षा और खुफिया एजेंसियों की ओर से एक सिफारिश की गई थी।

जुलाई में नरेन्द्र मोदी नीत मंत्रिपरिषद से मंत्री के रूप में हटाए गए सुप्रियो (50) की सुरक्षा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की एक सशस्त्र टुकड़ी कर रही है।
सूत्रों ने संकेत दिया कि उनके सुरक्षा कवर की आगे की समीक्षा से इंकार नहीं किया जा सकता है, और उनकी सुरक्षा का काम पूरी तरह से पश्चिम बंगाल पुलिस को सौंपा जा सकता है क्योंकि वह अब तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल हो गए हैं।

सुप्रियो ने पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ दल में शामिल होने के बाद मीडिया से कहा कि वह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने को लेकर बहुत उत्साहित हैं और वह राज्य के विकास के लिए काम करेंगे।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News