अवैध आग्नेयास्त्र गिरोह का भंडाफोड़, 15 पिस्तौल और 40 कारतूस बरामद

09/17/2021 10:37:38 AM

नयी दिल्ली, 16 सितंबर (भाषा) दिल्ली पुलिस ने एक अंतरराज्यीय आग्नेयास्त्र गिरोह का भंडाफोड़ कर इसके दो प्रमुख सदस्यों को आनंद विहार में अंतर-राज्यीय से गिरफ्तार किया है, जहां वे आग्नेयास्त्रों की एक खेप देने आए थे। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के रहने वाले शिवम शर्मा (24) और कृष्ण कुमार (22) के पास से 15 पिस्तौल व 40 कारतूस बरामद होने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने कहा कि आरोपियों ने खुलासा किया कि उन्होंने मध्य प्रदेश के एक आपूर्तिकर्ता से आग्नेयास्त्रों की खरीद की थी और उन्हें गैंगस्टर व अपराधियों को आपूर्ति किया जाना था। आरोपियों ने कहा कि उन्होंने पिछले चार वर्षों में दिल्ली एनसीआर और आसपास के राज्यों में 600 से अधिक आग्नेयास्त्रों की आपूर्ति की है।

पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) प्रमोद सिंह कुशवाह ने कहा कि विशेष सूचना प्राप्त हुई थी कि शिवम और कृष्ण ने मध्य प्रदेश में एक हथियार आपूर्तिकर्ता से आग्नेयास्त्रों की खेप एकत्र की है और वे 14 सितंबर को आईएसबीटी आनंद विहार पहुंचकर एक व्यक्ति को हथियार सौंपेंगे।
उन्होंने कहा, ''''एक जाल बिछाया गया और दोनों को 15 अवैध पिस्तौल व 40 कारतूसों के साथ गिरफ्तार किया गया।''''
पुलिस ने कहा कि उनके खिलाफ शस्त्र (संशोधन) अधिनियम 2019 के कड़े प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है, जिसमें न्यूनतम 10 साल की सजा है जिसे आजीवन कारावास तक बढ़ाया जा सकता है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News