ईसीएल कोयला चोरी मामला: सीबीआई ने दिल्ली, पश्चिम बंगाल में तीन स्थानों पर छापेमारी की

09/17/2021 10:36:08 AM

नयी दिल्ली, 16 सितंबर (भाषा) केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने आसनसोल में ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (ईसीएल) की खदानों से कोयले की कथित चोरी के मामले में बृहस्पतिवार को दिल्ली और पश्चिम बंगाल में तीन स्थानों पर छापेमारी की।

अधिकारियों ने बताया कि इस अभियान के दौरान ईसीएल के एक पूर्व निदेशक के राष्ट्रीय राजधानी के द्वारका क्षेत्र स्थित निवास, पश्चिम बंगाल के आसनसोल में सार्वजनिक क्षेत्र की इकाई के तत्कालीन महाप्रबंधक के निवास और पश्चिम बंगाल के फरक्का में एनटीपीसी (राष्ट्रीय ताप विद्युत निगम लिमिटेड) में तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के एक निरीक्षक के निवास पर छापे मारे गए।

करोड़ों रुपये का कोयला चोरी घोटाला पश्चिम बंगाल के कुनुस्तोरिया और काजोरा इलाकों में ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड की खदानों से जुड़ा है।

सीबीआई ने चोरी रैकेट के कथित सरगना अनूप मांझी उर्फ लाला, ईसीएल के महाप्रबंधक अमित कुमार धर और जयेश चंद्र राय, ईसीएल सुरक्षा प्रमुख तन्मय दास, कुनुस्तोरिया क्षेत्र के सुरक्षा निरीक्षक धनंजय राय एवं काजोरा क्षेत्र के सुरक्षा प्रभारी देबाशीष मुखर्जी के खिलाफ पिछले साल नवंबर में प्राथमिकी दर्ज की थी।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News