कांग्रेस उप्र में बुधवार को प्रशिक्षण अभियान के दूसरे चरण की शुरुआत करेगी

09/14/2021 10:31:58 PM

नयी दिल्ली, 14 सितंबर (भाषा) कांग्रेस उत्तर प्रदेश में बुधवार से ‘प्रशिक्षण से पराक्रम’ अभियान के दूसरे चरण का आरंभ करेगी जिसके तहत पूरे राज्य में 100 प्रशिक्षण शिविर लगाये जायेंगे ।
पार्टी सूत्रों ने बताया कि इन प्रशिक्षण शिविरों में तकरीबन 30 हज़ार पदाधिकारियों को चुनाव के मद्देनजर प्रशिक्षित किया जाना है।

सूत्रों ने कहा कि इस अभियान के लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मुख्यालय में जुलाई माह से ही एक विशेष प्रशिक्षण कार्य बल का गठन किया गया था जो अनवरत प्रशिक्षण के कार्य को अंजाम दे रही है।
उन्होंने कहा, ‘‘प्रशिक्षण से पराक्रम महाभियान के पहले चरण में कांग्रेस ने अपने तकरीबन 25 हज़ार कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया था। 11 दिनों तक जिलावार चले इस अभियान के पहले चरण में राज्य के सभी जिलों में जिला और शहर कमेटियों के पदाधिकारियों के साथ ब्लाक अध्यक्षों, वार्ड अध्यक्षों और न्याय पंचायत अध्यक्षों को प्रशिक्षित किया गया था। अब यह अभियान विधानसभावार शुरू हो रहा है।’’
गौरतलब है कि इस अभियान के तहत कांग्रेस ने 700 प्रशिक्षण शिविरों के जरिये 2 लाख पदाधिकारियों को प्रशिक्षित करने का महाभियान शुरू किया है। यह महाभियान चार चरणों में पूरा होगा। 

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News