रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Sunday, Sep 12, 2021 - 09:14 PM (IST)

नयी दिल्ली, 12 सितंबर (भाषा) भाषा की अलग-अलग फाइलों से रात नौ बजे तक जारी अहम खबरें इस प्रकार हैं:-

प्रादे124 गुजरात संपूर्णलीड पटेल पहली बार के विधायक भूपेंद्र पटेल होंगे गुजरात के नये मुख्यमंत्री
गांधीनगर: भारतीय जनता पार्टी के पहली बार के विधायक भूपेंद्र पटेल गुजरात के नये मुख्यमंत्री होंगे।


दि34 दिल्ली आप लीड कार्यकारिणी बैठक अरविंद केजरीवाल लगातार तीसरी बार आप के राष्ट्रीय संयोजक निर्वाचित
नयी दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आम आदमी पार्टी (आप) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की रविवार को हुई बैठक में लगातार तीसरी बार पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक निर्वाचित हुए। एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई।


खेल14 खेल पैरा मोदी बातचीत प्रधानमंत्री ने पैरा खिलाड़ियों से कहा, आप सभी से मुझे प्रेरणा मिलती है

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तोक्यो पैरालंपिक में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए और उन्हें शाबासी देते हुए कहा कि उन्हें प्रतिस्पर्धा पेश करते हुए देखकर वह प्रेरित महसूस कर रहे थे।




प्रादे15 कर्नाटक हवाईअड्डा नाम बोर्ड मंगलूरु हवाईअड्डे से ‘अडानी’ नाम वाला बोर्ड हटाया गया
मंगलूरु: स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ताओं के महीनों तक चले विरोध के बाद मेंगलुरु अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (एमआईए) से ‘अडानी एयरपोर्ट्स’ के नाम वाला बोर्ड हटा लिया गया है।


दि18 न्यायालय जमानत अदालतों को जमानत देते वक्त आरोपी की पृष्ठभूमि की पड़ताल करनी चाहिए : न्यायालय
नयी दिल्ली: उच्चतम न्यायालय ने कहा है कि अदालतों को यह पता लगाने के लिए किसी आरोपी के पिछले जीवन की पड़ताल करनी चाहिए कि क्या उसका खराब रिकॉर्ड है और क्या वह जमानत पर रिहा होने पर गंभीर अपराधों को अंजाम दे सकता है।


प्रादे138 महाराष्ट्र किशोरी लीड बलात्कार हथौड़े से हमला करने के बाद नाबालिग के साथ बलात्कार, आरोपी गिरफ्तार
ठाणे: महाराष्ट्र के ठाणे जिले के उल्हासनगर रेलवे स्टेशन से सटे इलाके में एक शख्स ने 15 वर्षीय लड़की के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया और उस पर हथौड़े से हमला किया।


वि32 ईरान दूसरी लीड परमाणु संवेदनशील परमाणु स्थलों पर संयुक्त राष्ट्र के कैमरों में नये मेमोरी कार्ड लगाने की अनुमति देगा ईरान
तेहरान: कूटनीतिक जोर-आजमाइश को टालते हुए ईरान के असैन्य परमाणु कार्यक्रम के प्रमुख मोहम्मद इस्लामी ने रविवार को कहा कि उनका देश अंतरराष्ट्रीय निरीक्षकों को देश के सभी संवेदनशील परमाणु स्थलों पर निगरानी कैमरों में नये मेमोरी कार्ड लगाने और वहां वीडियो रिकार्डिंग जारी रखने की अनुमति देने पर सहमत हो गया है।

दि8 वायरस लीड मामले
भारत में कोविड-19 के 28,591 नए मामले, 338 मरीजों की मौत
नयी दिल्ली, भारत में एक दिन में कोविड-19 के 28,591 नए मामले सामने आने से महामारी के कुल मामलों की संख्या 3,32,36,921 पर पहुंच गयी जबकि करीब 6,600 लोगों के संक्रमण मुक्त होने से उपचाराधीन मरीजों की संख्या कम होकर 3,84,921 रह गयी।

अर्थ19 एनसीएईआर वृद्धि एनसीएईआर की महानिदेशक ने कहा, 2021-22 में 10 प्रतिशत की दर से बढ़ेगी भारतीय अर्थव्यवस्था
नयी दिल्ली: आर्थिक शोध संस्थान एनसीएईआर ने कहा है कि चालू वित्त वर्ष 2021-22 में भारतीय अर्थव्यवस्था 10 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज करेगी। एनसीएईआर की महानिदेशक पूनम गुप्ता ने कहा कि वैश्विक अर्थव्यवस्था में उछाल और कोविड-19 की वजह से आपूर्ति संबंधी दिक्कतें कम होने से चालू वित्त वर्ष में भारतीय अर्थव्यवस्था के अच्छी वृद्धि दर्ज करने की उम्मीद है।


वि19 अफगान तालिबान लीड शिक्षा विश्वविद्यालयों में महिलाएं बिना पुरुषों की मौजूदगी वाली कक्षाओं में जारी रख सकती हैं पढ़ाई :तालिबान
काबुल: अफगानिस्तान में नयी तालिबान सरकार के उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा है कि महिलाएं स्नातकोत्तर (पीजी) पाठ्यक्रमों सहित विश्वविद्यालयों में पढ़ाई कर सकती हैं, लेकिन कक्षाएं लैंगिक आधार पर विभाजित होनी चाहिए और इस्लामी पोशाक पहनना अनिवार्य होगा।




अर्थ20 सरकार न्यायाधिकरण लीड नियुक्ति
सरकार ने एनसीएलटी, आईटीएटी में 31 सदस्यों की नियुक्ति की
नयी दिल्ली: उच्चतम न्यायालय के विभिन्न न्यायाधिकरणों में रिक्तियों को लेकर चिंता जताने के बीच सरकार ने एनसीएलटी और आईटीएटी में 31 लोगों को न्यायिक, तकनीकी और लेखाकार सदस्यों के रूप में नियुक्त किया है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News