दिल्ली के कई इलाकों में हुई बारिश, सोमवार को भी हल्की वर्षा का अनुमान

punjabkesari.in Sunday, Sep 12, 2021 - 08:54 PM (IST)

नयी दिल्ली, 12 सितंबर (भाषा) दिल्ली में रिकॉर्ड भारी बारिश होने के एक दिन बाद रविवार को आसमान में बादल छाए रहे और कुछ इलाकों में हल्की बारिश हुई। सोमवार को भी हल्की वर्षा होने का अनुमान जताया गया है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि अधिकतम तापमान 33.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जो इस मौसम का सामान्य तापमान है। वहीं न्यूनतम तापमान 23.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत तापमान से एक डिग्री सेल्सियस कम है।

उसने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी के इलाकों में रविवार को भी बारिश हुई। सफदरजंग एन्क्लेव में 0.8 मिमी, पालम में 2.4 मिमी और आया नगर में 36.3 मिमी बारिश दर्ज की गई है।
शनिवार को दिल्ली में भारी बारिश हुई थी। इसी के साथ इस मानूसन के दौरान यहां 46 साल में सबसे ज्यादा बरसात हुई है। आईएमडी ने बताया कि रविवार शाम को सापेक्ष आर्द्रता 93 फीसदी दर्ज की गई।

विभाग ने सोमवार के लिए अपने अनुमान में कहा है कि आमतौर पर आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश हो सकती है। वहीं अधिकतम तापतमान 33 तो न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।
विभाग के मुताबिक, शहर में शनिवार सुबह साढ़े पांच बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक 121.1 मिमी बारिश दर्ज की गई थी।
दिल्ली में वायु गुणवत्ता ‘संतोषजनक’ श्रेणी में रही। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के मुताबिक, शाम छह बजकर पांच मिनट पर वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 62 था जो ‘संतोषजनक’ श्रेणी में आता है।
उल्लेखनीय है कि 0 से 50 के बीच एक्यूआई को ''अच्छा'', 51 से 100 के बीच ''संतोषजनक'', 101 से 200 के बीच ''मध्यम'', 201 से 300 के बीच ''खराब'', 301 से 400 के बीच ''बहुत खराब'' और 401 से 500 ''गंभीर'' माना जाता है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News