पंजाब के मुख्यमंत्री ने नकल की घटनाओं में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए

punjabkesari.in Sunday, Sep 12, 2021 - 10:44 AM (IST)

चंडीगढ़, 11 सितंबर (भाषा) पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार को राज्य के पुलिस महानिदेशक को नकल और पेपर लीक की घटनाओं में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई शुरू करने के लिए कहा । इस बीच पुलिस विभाग प्रदेश में अपने भर्ती अभियान के अगले चरण के लिए तैयार है।

पंजाब में 22 अगस्त को उप-निरीक्षक पद के लिये आयोजित एक लिखित परीक्षा के दौरान कथित रूप से नकल में शामिल होने के आरोप में छह लोगों को गिरफ्तार किया गया था, इसके बाद मुख्यमंत्री का यह निर्देश आया है।

मुख्यमंत्री ने पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता से परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा उपायों को और तेज करने के लिये कहा, ताकि परीक्षा प्रक्रिया में किसी प्रकार की गड़बड़ी को रोका जा सके ।
गुप्ता ने कहा कि सभी परीक्षा केंद्रों पर जैमर एवं अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण लगाये जा रहे हैं ताकि इंटरनेट एवं एवं ब्लूटूथ के माध्यम से संपर्क नहीं हो ।
सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि पुलिस विभाग मुख्य आरक्षक (अनुसंधान कैडर) के लिये 12 से 19 सितंबर के बीच लिखित परीक्षा का आयोजन करने जा रहा है। इसके लिये 75544 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। इस पद के लिये कुल 787 सीटें हैं ।

इसमें कहा गया है कि इसके बाद 25 से 26 सितंबर के बीच आरक्षक (जिला एवं सशस्त्र कैडर) भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जायेगा । प्रदेश में 4358 रिक्तियों के लिये कुल 4,70,775 उम्मीदवारों ने आवेदन किया है।

बयान में कहा गया है कि इसके बाद अक्टूबर में पुलिस विभाग में 2600 अन्य पदों पर भर्ती अभियान चलाया जायेगा ।

गौरतलब है कि खन्ना पुलिस ने 17 से 24 अगस्त के बीच हुयी परीक्षा के दौरान नकल के आरोप में छह लोगों को गिरफ्तार किया गया था । उप निरीक्षक पद के लिये इन परीक्षाओं का आयोजन राजधानी चंडीगढ के अलावा अन्य स्थानों पर आयोजित किया गया था ।

गुप्ता ने बताया कि खन्ना पुलिस ने जिन लेागों को गिरफ्तार किया है उनकी पहचान पंजाब के संगरूर जिले के रहने वाले अंकित, और विकास, हरियाणा के हिसार जिले के रहने वाले रणबीर सिंह तथा राजिंदर सिंह, सोनीपत जिले के रहने वाले अमित एवं जींद जिले के रहने वाले नवजोत कौर के रूप में की गयी है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News