अफगानिस्तान से लाए गए 35 और लोगों को कोविड-19 केंद्र से दी गयी छुट्टी

punjabkesari.in Thursday, Sep 09, 2021 - 02:00 PM (IST)

नयी दिल्ली, नौ सितंबर (भाषा) तालिबान के पिछले महीने काबुल पर कब्जा जमाने के बाद अफगानिस्तान से सुरक्षित निकाले गए 11 नेपाली नागरिकों समेत 35 लोगों को भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के एक कोविड-19 पृथक केंद्र से बृहस्पतिवार को छुट्टी दे दी गयी। वे 14 दिन तक केंद्र में पृथक वास में रहे थे।

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के प्रवक्ता विवेक कुमार पांडेय ने बताया कि इसके साथ ही अफगानिस्तान से लाए गए 113 लोगों को छुट्टी दे दी गयी हैं। ये लोग आईटीबीपी के केंद्र में अनिवार्य संस्थागत पृथक वास में थे।

सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए विदेश से आने वाले लोगों को अनिवार्य रूप से पृथक वास में रहने का आदेश दिया है।

आईटीबीपी के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘जिस समूह को केंद्र से छुट्टी दी गयी है उनमें 24 भारतीय और नेपाल के 11 नागरिक शामिल हैं।’’
इस हफ्ते की शुरुआत में 53 अफगान नागरिक समेत 78 लोगों को दक्षिण-पश्चिमी दिल्ली के छावला इलाके में स्थित केंद्र से छुट्टी दी गयी थी। उन्होंने पृथक वास की अवधि पूरी कर ली थी। उन्हें अफगानिस्तान से सुरक्षित निकाले जाने के बाद 26 अगस्त को दिल्ली के आईजीआई हवाईअड्डे से इस केंद्र में लाया गया था।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News