प्रियंका ने भाजपा पर हमला किया, किसानों के फायदे के लिए गन्ने के दाम बढ़ाने की मांग की

punjabkesari.in Thursday, Sep 02, 2021 - 06:37 PM (IST)

नयी दिल्ली, दो सितंबर (भाषा) कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाद्रा ने बृहस्पतिवार को रसोई गैस, पेट्रोल और डीजल की बढती कीमतों को लेकर सत्तारूढ़ भाजपा पर प्रहार किया एवं आरोप लगाया कि पिछले तीन वर्ष में किसानों से गन्ने की खरीद कीमतों में कोई वृद्धि नहीं हुई है।

उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि उनके निशाने पर उत्तर प्रदेश की सरकार थी या केंद्र की सरकार क्योंकि नरेंद्र मोदी सरकार ने पिछले ही हफ्ते अक्टूबर, 2021 से शुरू हो रहे अगले विपणन वर्ष के लिए चीनी मालिकों द्वारा गन्ना किसानों के लिए देय न्यूनतम दाम पांच रूपये बढ़ाकर 290 रूपये प्रति क्विंटल कर दिये हैं।

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार हर महीने रसोई गैस (एलपीजी) के दाम बढ़ा रही है और पेट्रोल एवं डीजल की कीमतें तीन-चार महीनों में 60 से 70 बार बढ़ चुकी हैं।

प्रियंका गांधी ने हैशटैग ‘महंगे दिन’ और ‘गन्ने के दाम बढ़ाओ’ के साथ ट्वीट किया और लिखाख् “लेकिन तीन वर्षों से किसानों के लिए गन्ने की कीमतें नहीं बढ़ीं ।”
कांग्रेस नेता ने पिछले सप्ताह भी यह मुद्दा उठाया था और कहा था कि किसानों के लिए डीजल एवं बिजली की कीमतों में नियमित बढ़ोत्तरी के बावजूद गन्ने की कीमत में पिछले तीन वर्ष में कोई वृद्धि नहीं की गई।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News