टीकों की आपूर्ति बढ़ाकर इस साल के अंत तक देश के सभी नागरिकों का टीकाकरण कर सकेंगे: नड्डा

punjabkesari.in Tuesday, Aug 31, 2021 - 08:37 PM (IST)

नयी दिल्ली, 31 अगस्त (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जे पी नड्डा ने यह उल्लेखित करते हुए कि हिमाचल प्रदेश में प्रत्येक वयस्क व्यक्ति को कोविड​​​​-19 रोधी टीके की कम से कम एक खुराक दी गई है, मंगलवार को इस उपलब्धि की सराहना की और विश्वास व्यक्त किया कि भारत खुराक की आपूर्ति बढ़ाकर इस साल के अंत तक अपनी पूरी पात्र आबादी का टीकाकरण करने में सक्षम होगा।
नड्डा ने एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मुफ्त टीका उपलब्ध कराने का संकल्प रंग ला रहा है और भारत अपने नागरिकों को टीका लगाने के मामले में दुनिया में पहले स्थान पर है। उन्होंने कहा कि 30 अगस्त तक 200 दिनों से भी कम समय में कुल टीके की खुराक की संख्या बढ़कर 64 करोड़ को पार हो गई है।
उन्होंने कहा कि 27 अगस्त को भारत ने एक दिन में एक करोड़ से अधिक टीके की खुराक देकर इतिहास रच दिया। भाजपा प्रमुख ने दावा किया कि इससे पता चलता है कि भारत एक दिन में स्विट्जरलैंड, स्वीडन, ऑस्ट्रिया, इजराइल, डेनमार्क और न्यूजीलैंड जैसे देशों की आबादी का टीकाकरण कर सकता है।

उन्होंने कहा, ‘‘भारतीय स्वास्थ्य प्रणाली के लिए एक दिन में कोविड-19 रोधी टीकों की एक करोड़ खुराक देना गर्व की बात है। अभी तक किसी भी देश ने एक दिन में इतने टीके नहीं लगाए हैं।’’
उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत ने दुनिया को कोरोना वायरस पर जीत की राह दिखाई है। हमें विश्वास है कि टीकों की आपूर्ति बढ़ने से हम इस साल के अंत तक देश के सभी नागरिकों का टीकाकरण कर सकेंगे।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News