ईडी ने धनशोधन के मामले में अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस से गवाह के रूप में पूछताछ की

punjabkesari.in Monday, Aug 30, 2021 - 09:28 PM (IST)

नयी दिल्ली, 30 अगस्त (भाषा) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़ी जांच के तहत धनशोधन के मामले में सोमवार को अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस का बयान दर्ज किया।

अधिकारियों ने बताया कि 36 वर्षीय अभिनेत्री से मामले में यहां गवाह के रूप में चार घंटे तक पूछताछ की गई और उनका बयान धनशोधन रोकथाम अधिनियम के प्रावधानों के तहत दर्ज किया गया।

अभिनेत्री से पूछताछ करोड़ों रुपये की ठगी के आरोपी सुकेश चंद्रशेखर से जुड़ी धनशोधन जांच के सिलसिले में की गई।

ईडी ने पिछले सप्ताह चंद्रशेखर के कुछ परिसरों पर छापेमारी की थी और चेन्नई में समुद्र के पास स्थित एक बंगला, 82.5 लाख रुपये की नकदी और एक दर्जन से अधिक आलीशान कारें जब्त की थीं।

इसने एक बयान में दावा किया था कि चंद्रशेखर एक ‘‘बड़ा ठग’’ है और दिल्ली पुलिस द्वारा उसके खिलाफ आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी तथा लगभग 200 करोड़ रुपये की वसूली के मामले में जांच की जा रही है।

ईडी ने कहा कि वर्तमान में दिल्ली के रोहिणी जेल में बंद चंद्रशेखर 17 साल की उम्र से ही धोखाधड़ी के कृत्य में शामिल रहा है और उसके खिलाफ कई प्राथमिकी दर्ज हैं।

इसने कहा कि जेल में रहने के बावजूद चंद्रशेखर ने लोगों को ठगना नहीं छोड़ा।

वर्ष 2017 में सुकेश चंद्रशेखर को टी टी वी दिनाकरण से तमिलनाडु में आर के नगर विधानसभा सीट पर उपचुनाव में शशिकला गुट को अन्नाद्रमुक का दो पत्तियों वाला चुनाव चिह्न दिलाने के लिए धन लेने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

आरोप है कि उसने यह कहकर ठगी की थी कि दो पत्तियों वाला चुनाव चिह्न दिलाने के लिए निर्वाचन आयोग के अधिकारियों को रिश्वत देनी पड़ेगी।




यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News