चोडानकर बने रहेंगे गोवा प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष, सिक्वेरा कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त

punjabkesari.in Monday, Aug 30, 2021 - 07:34 PM (IST)

नयी दिल्ली, 30 अगस्त (भाषा) कांग्रेस ने अगले साल होने वाले गोवा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर गिरीश चोडानकर को सोमवार को अपनी प्रदेश इकाई का अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री दिगम्बर कामत को विधायक दल का नेता बनाये रखने का फैसला किया और साथ ही, राज्य के पूर्व उर्जा मंत्री एलेक्सो सिक्वेरा को कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया।
इसके साथ ही, पार्टी ने चुनाव से संबंधित पांच समितियों का भी गठन किया है।

कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से सोमवार को जारी एक बयान के मुताबिक, पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने चोडानकर को गोवा प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष और कामत को विधायक दल का नेता बनाये रखने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है।

कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि चोडानकर ने पिछले साल जिला पंचायत चुनाव में कांग्रेस के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद पार्टी नेतृत्व को अपना इस्तीफा सौंपा था । लेकिन उन्हें प्रदेश अध्यक्ष बनाये रखने का निर्णय हुआ।

राज्य में क्षेत्रीय और सामुदायिक संतुलन के मद्देनजर सिक्वेरा को कार्यकारी अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

गोवा में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता लुईजिन्हो फलेरियो की अध्यक्षता में चुनाव समन्वय समिति, रेगिनाल्डो ल्यूरेंको की अगुवाई में चुनाव अभियान समिति, फ्रांसिस्को सरदिन्हा के नेतृत्व में वित्त समिति, रमाकांत खलप की अगुवाई में घोषणापत्र समिति और चंद्रकांत चोडानकर की अगुवाई में प्रचार समिति का गठन किया गया है।

पिछले दिनों आम आदमी पार्टी से कांग्रेस में शामिल हुए एल्विस गोम्स को प्रदेश कांग्रेस की घोषणापत्र समिति का सह-अध्यक्ष बनाया गया है। वह लंबे समय तक आम आदमी पार्टी की गोवा इकाई के प्रमुख रह चुके हैं।
गोवा में अगले साल फरवरी-मार्च में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News