एलएनजेपी अस्पताल ने बिस्तर क्षमता बढ़ाई, कर्मचारियों को तीसरी लहर की चुनौतियों के लिए प्रशिक्षित किया

punjabkesari.in Wednesday, Aug 25, 2021 - 10:19 PM (IST)

नयी दिल्ली, 25 अगस्त (भाषा) दिल्ली सरकार द्वारा संचालित लोकनायक जय प्रकाश नारायण(एलएनजेपी) अस्पताल ने कोविड-19 महामारी की तीसरी लहर को देखते हुए अपनी बिस्तर क्षमता बढ़ा दी है और डॉक्टरों और कर्मचारियों को किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए प्रशिक्षित किया है ।
महामारी की दूसरी लहर के दौरान रामलीला मैदान में स्थापित 500 बिस्तरों वाली आईसीयू इकाई के साथ 1,500 बिस्तरों वाले एलएनजेपी अस्पताल में कुल 2,000 बिस्तर हैं।
अस्पताल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "कुल बिस्तर क्षमता मौजूदा 2,000 से बढ़ाकर 2,200 कर दी गई है। और रामलीला मैदान में स्थापित अस्थायी अस्पताल में 500 आईसीयू बेड में से 100 को बाल कोविड रोगियों के लिए आरक्षित किया गया है, क्योंकि तीसरी लहर के बच्चों पर अधिक असर पड़ने की आशंका है।" एलएनजेपी अस्पताल ने महामारी की पहली और दूसरी लहर दोनों के दौरान चिकित्सा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।
अधिकारी ने कहा, "हमारे आईसीयू कर्मचारी पहले से ही प्रशिक्षित हैं, लेकिन तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर जून से हमने अपने डॉक्टरों, नर्सों और पैरामेडिकल स्टाफ को प्रशिक्षण देना शुरू कर दिया है, जो आईसीयू में नहीं हैं।" पिछले साल महामारी की शुरुआत के बाद से दिल्ली में अब तक कोविड​​​​-19 के 14.3 लाख से अधिक मामले सामने आ चुके हैं, जबकि इस बीमारी के कारण 25,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News