जी भेदिया कारोबार मामले में अधिकृत व्यक्तियों की भूमिका की जांच कर रही एडलवेइस ब्रोकिंग

punjabkesari.in Friday, Aug 13, 2021 - 06:35 PM (IST)

नयी दिल्ली, 13 अगस्त (भाषा) एडलवेइस ब्रोकिंग ने शुक्रवार को कहा कि वह जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड (जीईईएल) के शेयरों में कथित भेदिया कारोबार में शामिल अधिकृत लोगों की भूमिका की जांच कर रही है।

एडलवेइस ब्रोकिंग ने एक बयान में कहा, "इससे जुड़े मामलों की जांच की जा रही है और संबंधित अधिकृत व्यक्तियों (एपी) के कदाचार के लिये उनके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।"
गौरतलब है कि पूंजी बाजार नियामक सेबी ने बृहस्पतिवार को, जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड के शेयरों में भेदिया कारोबार में शामिल होने को लेकर एडलवेइस के अधिकृत व्यक्तियों समेत 15 इकाइयों पर पूंजी बाजार में कारोबार करने की पाबंदी लगा दी।

भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने साथ ही कुछ इकाइयों से गलत तरीके से कमाई गयी 23.84 करोड़ रुपये की राशि भी जब्त कर ली।

नियामक ने पाया कि आपस में जुड़ी या संबंधित इकाइयां नकद और डेरिवेटिव खंड में जी एंटरटेनमेंट लिमिटेड के शेयर खरीद रही थीं। वित्त वर्ष 2019-20 की पहली तिमाही का परिणाम आने के बाद उन्होंने शेयर की खरीद-बिक्री कर अच्छा-खासा मुनाफा कमाया।

संपर्क किए जाने पर एडलवेइस ब्रोकिंग के प्रतिनिधि ने कहा, "एडलवेइस ब्रोकिंग जी एंटरटेनमेंट लिमिटेड के शेयरों में कथित भेदिया कारोबार में शामिल अधिकृत व्यक्तियों की भूमिका की जांच कर रही है।"
प्रतिनिधि ने कहा, "अमित जाजू एडलवेइस ब्रोकिंग लिमिटेड के एपी (अधिकृत व्यक्ति) हैं और मुंबई से बाहर रहते हैं। मनीष जाजू, रितेश कुमार जाजू के कर्मचारी हैं, जो एडलवेइस ब्रोकिंग लिमिटेड के अधिकृत व्यक्ति हैं। दोनों का एडलवेइस सिक्योरिटीज से कोई संबंध नहीं है।"
सेबी के आदेश के मुताबिक अमित और मनीष ने अप्रकाशित गोपनीय सूचना हासिल करने के बाद जी के शेयरों में काफी बड़ी खरीदारी की। उन्होंने इसके लिए अपने परिवार के कई सदस्यों के खातों का इस्तेमाल किया।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News