दिल्ली में 500 गगनचुंबी तिरंगे लगाने के लिये पीडब्ल्यूडी ने नयी निविदा आमंत्रित की

punjabkesari.in Friday, Aug 13, 2021 - 04:42 PM (IST)

नयी दिल्ली, 13 अगस्त (भाषा) दिल्ली के लोक निर्माण विभाग ने कहा कि इस साल दिसंबर के अंत तक राष्ट्रीय राजधानी में गगनचुंबी ध्वजदंड वाले 500 तिरंगे स्थापित किये जाएंगे और इसके लिये उसने नयी निविदा आमंत्रित की है। मामले से जुड़े अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

पीडब्ल्यूडी अधिकारियों के अनुसार पहले 35 मीटर ऊंचे ध्वजदंड वाले तिरंगे लगाए जाने थे लेकिन अब लगभग 40 झंडे 35 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले ध्वजदंड की सहायता से लगाए जाएंगे।

हालांकि उन्होंने कहा कि कुल 500 में से शेष ध्वज 35 मीटर की ऊंचाई पर लगाए जाएंगे।

पीडब्ल्यूडी के एक अधिकारी ने ''पीटीआई-भाषा'' से कहा, ''''तिरंगे की ऊंचाई में अब कुछ बदलाव किये गए हैं। सरकार चाहती है कि 30-40 झंडे 50 मीटर या 164 फुट ऊंचे हों। हम दिसंबर के अंत तक ये हाई मास्ट तिरंगे लगाएंगे। हमारा लक्ष्य गणतंत्र दिवस से पहले 500 ‘‘हाई मास्ट’’ तिरंगे लगाना है। ''''
भारत की आजादी के 75 वें वर्ष का जश्न मनाने के लिए दिल्ली सरकार के ''''देशभक्ति बजट'''' के तहत पीडब्ल्यूडी द्वारा परियोजना को क्रियान्वित किया जा रहा है।

पीडब्ल्यूडी ने 35 मीटर ऊंचे 495 ध्वज दंड वाले तिरंगे लगाने के लिए निविदा जारी की थी, लेकिन इस सप्ताह की शुरुआत में इसे रद्द कर दिया गया था।

पीडब्ल्यूडी अधिकारी ने कहा, '''' ऊंचे ध्वजदंड वाले झंडों की ऊंचाई में परिवर्तनों के कारण हमने पिछली निविदा को रद्द कर दिया था और अब नए विवरण के साथ एक नयी निविदा आमंत्रित की गई है। ये बोलियां 19 अगस्त को खोली जाएंगी। काम साल के अंत तक पूरा हो जाएगा।''''


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News