अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए इंडिगो आईएटीए यात्रा पास जारी करेगी

punjabkesari.in Tuesday, Aug 03, 2021 - 07:49 PM (IST)

नयी दिल्ली, तीन अगस्त (भाषा) विमानन कंपनी इंडिगो ने अंतरराष्ट्रीय हवाई परिवहन एसोसिएशन (आईएटीए) यात्रा पास के लिए एक पायलट परियोजना शुरू करने को लेकर आईएटीए के साथ साझेदारी की है।
इस पास की मदद से यात्री डिजिटल पासपोर्ट बना कर गंतव्य के एसओपी मानदंडों के अनुरुप यात्रा पूर्व कोविड जांच या टीकाकरण आदि की पुष्टि कर सकेंगे।

‘आईएटीए यात्रा पास’ एक मोबाइल एप होगा जिससे यात्री आसानी से और सुरक्षित तरीके से कोविड-19 जांच या टीका संबंधी सरकारी अनिवार्यता को पूरा कर सकेंगे।

देश में यह पायलट परियोजना 20 अगस्त से शुरू होगी।

विमानन कंपनी ने मंगलवार को जारी बयान में कहा कि इसकी मदद से यात्री अपनी जांच रिपोर्ट, टीकाकरण प्रमाणपत्र आदि प्रशासन और विमानन कंपनियों के साथ साझा कर सकेंगे।

कंपनी ने कहा कि आईएटीए यात्रा पास सिर्फ मान्यता प्राप्त प्रयोगशालाओं और जांच केन्द्रों को जांच रिपोर्ट तथा टीकाकरण प्रमाणपत्र सुरक्षित तरीके से यात्रियों को भेजने में मददगार होगा।

इंडिगो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रंजोय दत्ता ने कहा, ‘‘वर्तमान में दुनिया के ज्यादातर देशों ने यात्रियों के लिए प्रोटोकॉल लागू किया हुआ है और आईएटीए यात्रा पास लोगों को संबंधित देशों में यात्रा से जुड़ी सभी आवश्यक जानकारी सरल और डिजिटल तरीके से उपलब्ध कराएगा।’’

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News