विपक्ष प्रधानमंत्री, गृह मंत्री की मौजूदगी में पेगासस मुद्दे पर चर्चा चाहता है : तृणमूल कांग्रेस

punjabkesari.in Monday, Aug 02, 2021 - 10:14 PM (IST)

नयी दिल्ली, दो अगस्त (भाषा) तृणमूल कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि सम्पूर्ण विपक्ष इस बात पर एकमत है कि राष्ट्रीय सुरक्षा एवं पेगासस मामले पर संसद में चर्चा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में होनी चाहिए ।
तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद डेरेक ओब्रायन ने संवाददाताओं से बातचीत में यह भी कहा कि तीन नये कृषि कानूनों को रद्द किया जाना चाहिए ।
उन्होंने कहा कि महंगाई, रोजगार, अर्थव्यवस्था, राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े विषयों और पेगासस मामले पर तत्काल चर्चा कराये जाने की जरूरत थी ।
डेरेक ओब्रायन ने कहा, ‘‘ उन्हें राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े मुद्दे और पेगासस मामले पर चर्चा शुरू करानी चाहिए और उस समय प्रधानमंत्री और गृह मंत्री भी मौजूद रहें । इस बात को लेकर सभी विपक्षी दलों में सहमति है । हम इस बात पर एकमत हैं । इसलिये भाजपा को गलत तरकीब के जरिये गड़बड़ी नहीं करनी चाहिए । ’’ तृणमूल कांग्रेस सांसद ने सरकार पर जल्दबाजी में विधेयकों को पारित कराने का आरोप लगाते हुए दावा किया कि सात सात मिनट में एक विधेयक पारित कराया गया ।
डेरेक ओब्रायन ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘पहले 10 दिनों में संसद में कमाल ! मोदी-शाह ने 12 विधेयक पारित कराये और इसका औसत समय सात मिनट प्रति विधेयक है ।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ विधेयक पारित करा रहे हैं या पापड़ी चाट बना रहे हैं । ’’ त्रिपुरा में तृणमूल कांग्रेस महासचिव अभिषेक बनर्जी के काफिले पर हमले का उल्लेख करते हुए ओब्रायन ने कहा कि राज्य में लोकत्रंत खतरे में है ।
गौरतलब है कि तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने आरोप लगाया है कि त्रिपुरा में अगरतला हवाई अड्डे से त्रिपुरेश्वरी मंदिर जाते समय भाजपा कार्यकर्ताओं ने कई बार बनर्जी के काफिले को रोकने का प्रयास किया ।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News