कर्ज दिलाने के नाम पर दिल्ली के कारोबारी को ठगने वाला फिल्म निर्माता गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Aug 02, 2021 - 04:55 PM (IST)

नयी दिल्ली, दो अगस्त (भाषा) उत्तर प्रदेश के मथुरा से एक बॉलीवुड फिल्म निर्माता को सस्ते दर पर कर्ज दिलाने के बहाने दिल्ली के एक कारोबारी से 32 लाख रुपये ठगने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि आरोपी की पहचान अजय यादव के रूप में हुई है। यादव ने इसी तरह के तौर-तरीकों का इस्तेमाल कर कई कारोबारियों को ठगा था। पुलिस ने कहा कि उसे मुंबई, दिल्ली, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया गया।

पुलिस ने बताया कि अजय यादव सिरीन प्राइवेट लिमिटेड का निदेशक है और छह बॉलीवुड फिल्मों- ओवरटाइम, भड़ास, लव फिर कभी, रण बांका, सस्पेंस और साक्षी का निर्माता है। पुलिस ने कहा कि उसने ठगी की सारी रकम फिल्मों के निर्माण में लगा दी, लेकिन उनमें से ज्यादातर फ्लॉप हो गईं, जिससे उसे भारी नुकसान हुआ। उसे पूर्व में दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ और मुंबई अपराध शाखा की कांदिवली यूनिट ने गिरफ्तार किया था।

ओखला औद्योगिक क्षेत्र में कारोबार करने वाले राहुल नाथ नामक शख्स ने पुलिस को बताया कि वह अपना कारोबार बढ़ाना चाहता थे और उन्हें 65 करोड़ रुपये के कर्ज की जरूरत थी। पुलिस ने कहा कि नाथ के एक परिचित ने अखबार में एक विज्ञापन देखकर आरोपी से उसका परिचय कराया।

जांच के दौरान पता चला कि आरोपी द्वारा निर्मित ‘साक्षी’ नाम की एक फिल्म हाल ही में रिलीज हुई थी। अधिकारी ने कहा कि एक पुलिस दल को मुंबई भेजा गया, जिसमें पाया गया कि आरोपी मध्य प्रदेश के इंदौर में था। पुलिस ने बताया कि बाद में मथुरा में उसकी मौजूदगी का पता चला, जिसके बाद छापेमारी की गई और आरोपी को पकड़ लिया गया।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News