हरियाणा सरकार गांवों में नये कुटीर उद्योगों के लिये पूंजी समर्थन देगी: दुष्यंत चौटाला

2021-07-30T22:45:29.117

चंडीगढ़, 30 जुलाई (भाषा) हरियाणा सरकार ने गांवों में औद्योगिक वृद्धि को गति देने के लिये ग्रामीण क्षेत्रों में नये कुटीर उद्योगों को पूंजी समर्थन तथा सस्ता कर्ज सुलभ कराने का निर्णय किया है। राज्य के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने यहां शुक्रवार को कहा कि इसके लिये हरियाणा ग्रामीण औद्योगिक विकास योजना अधिसूचित की गयी है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा ग्रामीण औद्योगिक विकास योजना के तहत स्थापित नये कुटीर उद्योगों को हरियाणा उद्यम और रोजगार नीति, 2020 के तहत एमएसएमई क्षेत्र के लिए निर्धारित अन्य प्रोत्साहन भी मिलेंगे। चौटाला ने कहा कि योजना के तहत लाभ के लिये मंजूरी पत्र 45 दिनों के भीतर जारी किया जाएगा। स्वाकृति पत्र सात दिनों और लाभ का वितरण सात दिनों के भीतर किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि हरियाणा ग्रामीण औद्योगिक विकास योजना के तहत सामान्य वर्ग के उद्यमियों को संयंत्र, मशीनरी एवं भवन निर्माण पर अधिकतम 20 लाख रुपये तक के निवेश के लिये 15 प्रतिशत सब्सिडी दी जाएगी। महिलाओं और अनुसूचित जाति के उद्यमियों के लिए संयंत्र, मशीनरी और भवन पर अधिकतम 25 लाख रुपये तक के निवेश को लेकर 15 प्रतिशत सब्सिडी दी जाएगी।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News