रेलवे कर्मचारी संघों को सरकार की भावनाएं समझनी चाहिए: वैष्णव

2021-07-30T21:12:18.287

नयी दिल्ली, 30 जुलाई (भाषा) रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने शुक्रवार को कहा कि रेलवे के कर्मचारी संघों को सरकार की भावनाओं को समझना चाहिए और उसके अनुसार काम करना चाहिए।

रेलवे की सबसे बड़ी यूनियन अखिल भारतीय रेलवे कर्मचारी संघ (एआईआरएफ) के 96वें वार्षिक अधिवेशन में मंत्री ने कहा कि कर्मचारी संघ राष्ट्र निर्माण में तभी योगदान दे सकते हैं जब वे सरकार के साथ मिलकर काम करें। वैष्णव ने कहा, ‘‘कर्मचारी संघों को सरकार की भावनाओं को समझना चाहिए। हम सरकार के साथ मिलकर काम करेंगे तभी राष्ट्र निर्माण में योगदान दे पाएंगे।’’ उन्होंने इस अवसर पर एआईआरएफ के अधिकारियों को भी बधाई दी और कहा कि कर्मचारी संघों के साथ लगातार बैठकें और संवाद होते रहेंगे।

रेल मंत्री ने कहा, ‘‘रेल प्रशासन अपने कर्मचारियों की समस्याओं और मांगों को हल करने में सफल रहा है। आशा है कि हम अपने संबंधों को और बेहतर बनाने में सक्षम होंगे।’’ वैष्णव ने सरकार की भावनाओं पर ध्यान केंद्रित किया और कहा कि देश को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिखाए गए मार्ग और ‘‘सबका साथ, सबका विकास’’ के उनके मंत्र पर काम करना है। उन्होंने उज्ज्वला योजना और हर घर में शौचालय की योजना के महत्व पर भी प्रकाश डाला।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News