कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए जांच अनिवार्य करनी होगी: बोम्मई

punjabkesari.in Friday, Jul 30, 2021 - 02:26 PM (IST)

नयी दिल्ली, 30 जुलाई (भाषा) कर्नाटक में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच प्रदेश के नवनियुक्त मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शुक्रवार को कहा कि वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सीमाओं पर सख्ती करना और अनिवार्य जांच सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाना जरूरी है।

मुख्यमंत्री पद संभालने के बाद पहली बार दिल्ली आए बोम्मई ने यह भी कहा कि वायरस की वर्तमान लहर से निबटने के लिए राज्य सरकार स्वास्थ्य ढांचे को और मजबूत करेगी।

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात से पहले बोम्मई ने संवाददाताओं से कहा कि वह यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी प्रमुख और अन्य केंद्रीय मंत्रियों से मिलने और उनका आशीर्वाद लेने आए हैं।

कर्नाटक में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बारे में बोम्मई ने कहा कि उन्होंने इस बारे में दक्षिण कन्नड़, चामाराजनगर, मैसुरु और कोडागु के जिलाधिकारियों से बात की है। उन्होंने कहा, ‘‘हमें सीमाओं पर सख्ती करनी होगी। अनिवार्य जांच एवं टीकाकरण करना होगा।’’
मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली दौरे के बाद वह जिलाधिकारियों और जिलों के स्वास्थ्य अधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बात करेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘हमें स्वास्थ्य ढांचे को मजबूत करने के लिए कदम उठाने होंगे। हमारी प्राथमिकता रोग को फैलने से रोकना है।’’
कर्नाटक में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस के 2,052 नए मामले सामने आए तथा 35 संक्रमितों की मौत हुई।

बोम्मई ने कहा कि सड़क मार्गों से जा रहे लोगों की जांच की जा रही है। रेलगाड़ियों से यात्रा करने वालों पर भी नजर रखनी होगी। उन्होंने कहा कि जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों को जांच की जिम्मेदारी लेनी होगी और उन्होंने इस बारे में राज्य के मुख्य सचिव से बात की है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह राज्य के बाढ़ प्रभावित जिलों का भी दौरा करेंगे।

बोम्मई ने संसद में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News