जम्मू कश्मीर बादल फटने की घटना : अमित शाह ने उपराज्यपाल से की बात

punjabkesari.in Wednesday, Jul 28, 2021 - 10:20 PM (IST)

नयी दिल्ली, 28 जुलाई (भाषा) केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ और तीर्थस्थल अमरनाथ में बादल फटने की घटना के कारण उपजे हालात की जानकारी लेने के लिए उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से बात की।

शाह ने जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह से भी बात की।

दक्षिण कश्मीर के अमरनाथ के पास बादल फटने की घटना हुई है, हालांकि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है। हालांकि जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ जिला के सुदूरवर्ती गांव में बुधवार तड़के बादल फटने की घटना के बाद कम से कम 30 लोगों के लापता होने की सूचना है।

शाह ने ट्वीट किया, ‘‘बाबा अमरनाथ की पवित्र गुफा के पास बादल फटने के संबंध में मैंने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा जी से बात कर जानकारी ली है। राहत कार्यों व स्थिति के सटीक आकलन के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की टीमें वहां भेजी जा रही हैं।’’
इससे पहले दिन में शाह ने बताया था कि उन्होंने किश्तवाड़ में बादल फटने की घटना के संबंध में जानकारी लेने के लिए उपराज्यपाल और डीजीपी से बात की है।

उन्होंने कहा, ‘‘जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में बादल फटने के संबंध में मैंने उपराज्यपाल और डीजीपी से बात की है। राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ), सेना और स्थानीय प्रशासन बचाव कार्य में लगा हुआ है। एनडीआरएफ भी वहां पहुंच रहा है। अधिक से अधिक लोगों की जान बचाना हमारी प्राथमिकता है। शोकाकुल परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं।’’
अधिकारियों ने बताया कि दाचन तहसील के होनजार गांव में तड़के करीब साढ़े चार बजे बादल फटने की घटना में पांच लोगों की मौत हुई है और 12 अन्य घायल हुए हैं। पुलिस, सेना और एसडीआरएफ मौके पर एक संयुक्त राहत अभियान चला रहे हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News