गुरुग्राम में इमारत ढहने के मामले में एनएचआरसी ने हरियाणा सरकार, एनडीआरएफ को नोटिस भेजा

punjabkesari.in Wednesday, Jul 28, 2021 - 08:58 PM (IST)

नयी दिल्ली, 28 जुलाई (भाषा) राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने गुरुग्राम जिले में एक इमारत ढहने के मामले में हरियाणा सरकार और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के महानिदेशक को नोटिस जारी कर इस संबंध में विभिन्न विवरण मांगे हैं। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

एनएचआरसी ने इस मामले में गुरुग्राम के उपायुक्त द्वारा घटना की जांच के दिए गए आदेश की रिपोर्ट की प्रति के साथ अन्य विवरण मांगे हैं।

उसने एक बयान में कहा, “हरियाणा के गुरुग्राम जिले में 18 जुलाई को खवासपुर इलाके में एक तीन मंजिला इमारत के ढहने से उसके नीचे 4-5 लोगों के दबे होने से जुड़ी मीडिया में आई खबरों पर एनएचआरसी ने स्वत: संज्ञान लिया है।”

आयोग ने कहा कि एनडीआरएफ और स्थानीय प्रशासन ने वहां राहत अभियान चलाया था। घटना पर चिंता जताते हुए आयोग ने हरियाणा के मुख्य सचिव को नोटिस जारी करते हुए घटना पर विस्तृत रिपोर्ट और मौजूदा स्थिति की जानकारी देने का कहा था। आयोग ने हताहतों की पुष्ट संख्या और घायल लोगों के स्वास्थ्य की स्थिति के बारे में भी विवरण मांगा है।

इसके अलावा आयोग ने एनडीआरएफ महानिदेशक को भी नोटिस जारी कर राहत अभियान की स्थिति और पीड़ितों की संख्या पर रिपोर्ट तलब की है।


आयोग ने कहा कि दोनों ही पक्षों से चार हफ्ते में जवाब मिल जाने की उम्मीद है।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News