संस्थागत निवेशकों ने हुडको के शेयर के लिये 870 करोड़ रुपये की बोलियां लगायी

punjabkesari.in Tuesday, Jul 27, 2021 - 09:21 PM (IST)

नयी दिल्ली, 27 जुलाई (भाषा) सार्वजनिक क्षेत्र के हुडको के शेयर के लिये सरकार की बिक्री पेशकश को मंगलवार को संस्थागत निवेशकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली और इसके लिये 870 करोड़ रुपये से अधिक की बोलियां आयी। सरकार हुडको में 8 प्रतिशत हिस्सेदारी बेच रही है।

बिक्री पेशकश के तहत 9.90 करोड़ शेयर रखा गया था। जबकि संस्थागत निवेशकों ने 19.40 करोड़ शेयर के लिये बोलियां लगायी। यह कुल पेशकश का 1.27 गुना है।

प्रति शेयर 45.03 के भाव पर संस्थागत निवेशकों की कुल बोली 870 करोड़ रुपये से अधिक की है।
निवेश और लोक संपत्ति प्रबंधन विभाग (दीपम) के सचिव तुहीन कांत पांडे ने ट्विटर पर लिखा है, ‘‘हुडको के लिये बिक्री पेशकश को पहले दिन अच्छी प्रतिक्रिया मिली। गैर-खुदरा निवेशकों की श्रेणी में निर्गम के मुकाबले करीब दो गुना आवेदन आये। सरकार ने अतिरिक्त बोलियां आने पर उसे रखने का विकल्प उपयोग करने का निर्णय किया है।’’
सरकार हुडको में 8 प्रतिशत हिस्सेदारी 45 रुपये प्रति शेयर के भाव पर बेच रही है। संस्थागत निवेशकों ने मंगलवार को बोली लगायी जबकि खुदरा निवेशकों के लिये यह बुधवार को खुलेगा।

कुल 16.01 करोड़ शेयर यानी 8 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने से सरकारी खजाने को करीब 720 करोड़ रुपये मिलेंगे। बिक्री पेशकश में 5 प्रतिशत हिस्सेदारी या 11.01 करोड़ शेयर रखा गया है। अधिक आवेदन आने पर 2.5 प्रतिशत या 5 करोड़ से अधिक के शेयर की बोली स्वीकार करने का विकल्प रखा गया है।

हुडको का शेयर बीएसई में 3.81 प्रतिशत टूटकर 45.40 रुपये प्रति इक्विटी पर बंद हुआ।

सरकार पहले ही अल्पांश हिस्सेदारी बेचकर 7,646 करोड़ रुपये जुटा चुकी है। इसमें 3,651 करोड़ रुपये एनएमडीसी में बिक्री पेशकश के जरिये तथा 3,994 करोड़ रुपये एक्सिस बैंक में एसयूयूटीआई (स्पेशिफाइड अंडरटेकिंग ऑफ यूनिट ट्रस्ट ऑफ इंडिया) हिस्सेदारी बेचकर प्राप्त की गयी है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News