मिजोरम सरकार को असम सरकार और जनता से माफी मांगनी चाहिए: भाजपा सांसद दिलीप सैकिया

punjabkesari.in Tuesday, Jul 27, 2021 - 03:37 PM (IST)

नयी दिल्ली,27 जुलाई (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के महासचिव एवं सांसद दिलीप सैकिया ने मंगलवार को कहा कि मिजोरम सरकार को असम सरकार और असम की जनता से दोनों राज्यों की सीमा को लेकर हुए हिंसक सघर्ष में पांच पुलिसकर्मियों की मौत के मामले में माफी मांगनी चाहिए।
असम के मंगलदोई से सांसद ने एक वीडियो भी साझा किया जिसमें कथित तौर पर ‘‘मिजो लोग’’ घटना के बाद सोमवार को जश्न मनाते दिखाई दे रहे हैं।

सैकिया ने संवाददाताओं से कहा,‘‘ मिजोरम की पुलिस ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर कल जो किया, वह निंदनीय है। एक वीडियो सामने आया था, जिसमें मिजोरम के लोग असम के पुलिसकर्मियों के मारे जाने का जश्न मनाते दिखाई दे रहे हैं। मैं असम की जनता और पुलिस पर इस बर्बरतापूर्ण हमले की निंदा करता हूं।’’
उन्होंने कहा, ‘‘अगर वह वीडियो फर्जी नहीं है, तो सरकार को लोगों से माफी मांगनी चाहिए।’’
गौरतलब है कि असम और मिजोरम के बीच सीमा विवाद के सोमवार को अचानक हिंसक संघर्ष में तब्दील हो जाने से कम से कम पांच पुलिसकर्मियों की मौत हो गई और एक पुलिस अधीक्षक समेत 60 अन्य घायल हो गए।

सैकिया ने कहा,‘‘ इस प्रकार की घटनाएं भारतीय राष्ट्रीयता की भावना को हतोत्साहित करेंगी। दोनों राज्यों के बीच सीमा का मुद्दा दशकों पुराना है, लेकिन इस प्रकार की घटना पहली बार हुई है। मिजोरम सरकार को असम सरकार और उसकी जनता से माफी मांगनी चाहिए।’’
सांसद ने कहा कि केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस संबंध में बयान दिया है और उसी भावना को दिमाग में रखते हुए दोनों राज्य सरकारों को साथ बैठ कर कोई सौहार्दपूर्ण समाधान निकालना चाहिए।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News