रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Monday, Jul 26, 2021 - 09:16 PM (IST)

नयी दिल्ली, 26 जुलाई (भाषा) भाषा की अलग-अलग फाइलों से रात नौ बजे तक जारी अहम खबरें इस प्रकार हैं:-

प्रादे76 कर्नाटक दूसरी लीड येदियुरप्पा येदियुरप्पा ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया
बेंगलुरु, बी एस येदियुरप्पा ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा सोमवार को राज्यपाल थावरचंद गहलोत को सौंप दिया। राज्य में कई महीनों से नेतृत्व परिवर्तन की अटकलें थी और येदियुरप्पा ने आज उस दिन इस्तीफा दे दिया जब उनकी सरकार के दो वर्ष पूरे हो गये है।


प्रादे144 लीड कारगिल भारत ने कारगिल युद्ध के वीरों को श्रद्धांजलि अर्पित की
द्रास/नयी दिल्ली, कारगिल विजय दिवस की 22वीं वर्षगांठ पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित पूरे देश ने युद्ध के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

प्रादे113 उप्र लीड किसान आंदोलन तीन नये कृषि कानूनों के खिलाफ होगी मुजफ्फरनगर में किसानों की महारैली, लखनऊ का घेराव घेरेंगे
लखनऊ, केंद्र सरकार के तीन नये कृषि कानूनों के खिलाफ आठ माह से आंदोलन कर रहे संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने पांच सितंबर को मुजफ्फरनगर में महारैली और उत्‍तर प्रदेश राज्‍य के सभी मंडल मुख्यालयों पर महापंचायत आयोजित करने की घोषणा की है।

प्रादे146 असम पुलिस हिंसा मिजोरम की ओर से उपद्रवियों द्वारा की गई गोलीबारी में असम पुलिस के छह कर्मियों की मौत
गुवाहाटी, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने कहा है कि कछार जिले में अंतर-राज्यीय सीमा पर मिजोरम की ओर से उपद्रवियों द्वारा की गई गोलीबारी में असम पुलिस के छह कर्मियों की मौत हो गई है।

संसद43 संपूर्ण स्थगित रास राज्यसभा: विभिन्न मुद्दों पर विपक्ष का हंगामा, कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित
नयी दिल्ली, पेगासस जासूसी विवाद और केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों सहित अलग-अलग मुद्दों पर विभिन्न विपक्षी दलों के सदस्यों के हंगामे के कारण सोमवार को राज्यसभा की कार्यवाही बार-बार बाधित हुई। लिहाजा पांच बार के स्थगन के बाद अंतत: सदन की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई।

संसद29 दूसरीलीड स्थगित लोस पेगासस और कृषि विधेयकों को लेकर हंगामा, लोकसभा की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित नयी दिल्ली, पेगासस जासूसी मामला, तीन केंद्रीय कृषि कानूनों सहित विभिन्न मुद्दों पर विपक्षी दलों के सदस्यों के हंगामे के कारण सोमवार को लोकसभा की कार्यवाही तीन बार के स्थगन के बाद दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई, हालांकि इससे पहले सरकार ने सदन में शोर-शराबे के बीच दो विधेयक भी पारित कराये

वि36 ट्यूनीशिया अस्थिरता ट्यूनिशिया में राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री को पद से हटाया, संसद भंग
ट्यूनिस (ट्यूनीशिया), ट्यूनीशिया में राष्ट्रपति द्वारा संसद भंग करने और प्रधानमंत्री को पद से हटाने के बाद सोमवार को सैनिकों ने संसद को घेर लिया और सदन के अध्यक्ष को भीतर प्रवेश करने से रोक दिया गया।

वि29 पाक लीड पीओके चुनाव नतीजे पीओके के चुनाव में पीटीआई ने जीती अधिकतर सीटें, विपक्ष का धांधली का आरोप
इस्लामाबाद, प्रधानमंत्री इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (पीटीआई) पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में पहली बार सरकार बनाएगी। पीटीआई ने पीओके विधानसभा की 45 सीटों के लिए हुए चुनाव में 25 सीटें जीती हैं। हालांकि चुनाव में हिंसा हुई है और विपक्ष ने धांधली के आरोप लगाए हैं।

संसद53 लीड काला धन लोप्र पिछले 10 वर्ष से स्विस बैंक में छिपाये गये काले धन का कोई आधिकारिक अनुमान नहीं: सरकार नयी दिल्ली, सरकार ने सोमवार को कहा कि पिछले 10 वर्ष से स्विस बैंक में छिपाये गये काले धन का कोई आधिकारिक अनुमान नहीं है।

प्रादे100 बंगाल ममता जासूसी लीड विवाद पेगासस जासूसी विवाद : ममता ने जांच आयोग का गठन किया
कोलकाता, पेगासस विवाद को लेकर केंद्र के साथ टकराव के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को नेताओं, अधिकारियों और पत्रकारों की जासूसी के आरोपों की जांच करने के लिए दो सदस्यीय जांच आयोग की घोषणा की।

अर्थ41 मूडीज-कोविड दूसरी लहर का अर्थव्यवस्था पर असर लंबा रहने की आशंका, निर्यात से निकल सकता है रास्ता: रिपोर्ट नयी दिल्ली, कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर का भारतीय अर्थव्यवस्था पर ज्यादा समय तक प्रतिकूल प्रभाव देखने को मिल सकता है और एक बार फिर निर्यात पुनरूद्धार का आधार बनेगा। मूडीज एनालिटिक्स ने सोमवार को यह कहा।

खेल50 खेल ओलंपिक दूसरी संपूर्ण लीड भारत निशानेबाजों, तीरंदाजों के फिर चूके निशाने, भवानी ने रचा इतिहास तो शरत ने जगाई उम्मीदें
तोक्यो, तोक्यो में तीसरे दिन भारत के लिये ओलंपिक पदार्पण करने वाली तलवारबाज भवानी देवी ने प्रतिभा की बानगी पेश की तो टेबल टेनिस में अचंत शरत कमल अपने अनुभव के दम पर अगले दौर में पहुंच गए जबकि निशानेबाजी, तीरंदाजी, महिला हॉकी , बैडमिंटन , मुक्केबाजी में पराजय ही हाथ लगी ।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News