हरियाणा के राज्यपाल, मुख्यमंत्री ने करगिल युद्ध के बहादुर सैनिकों को श्रद्धांजलि दी

punjabkesari.in Monday, Jul 26, 2021 - 07:17 PM (IST)

चंडीगढ़, 26 जुलाई (भाषा) हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने 1999 के करगिल युद्ध में सर्वोच्च बलिदान देने वाले सैनिकों को सोमवार को श्रद्धांजलि दी।

उन्होंने कहा कि देश के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले जवानों का देश सदैव ऋणी रहेगा। दत्तात्रेय और खट्टर ने जुलाई 1999 में करगिल, द्रास और बटालिक क्षेत्रों में घुसपैठ करने वाले पाकिस्तानी सशस्त्र बलों को मुंहतोड़ जवाब देने वाले बहादुर सैनिकों को श्रद्धांजलि दी।

राज्यपाल ने कहा कि करगिल युद्ध के दौरान हरियाणा के 100 से अधिक सपूतों ने शहादत दी थी। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना में 10 प्रतिशत से अधिक सैनिक हरियाणा से हैं।
हिमाचल प्रदेश के पूर्व राज्यपाल, दत्तात्रेय ने कहा कि पहले उन्हें ‘‘वीर भूमि’’ (हरियाणा) के राज्यपाल के रूप में नियुक्ति से पहले ‘‘देव भूमि’’ (हिमाचल प्रदेश) की सेवा करने का मौका मिला था। उन्होंने कहा, ‘‘यह देशभक्ति की भावना को दर्शाता है जो हरियाणा के हर युवा में भरी हुई है।’’
इस बीच खट्टर ने करगिल शहीदों को याद करते हुए कहा कि देश के वीर सपूतों का बलिदान आने वाली पीढ़ियों को हमेशा प्रेरणा देता रहेगा। उन्होंने कहा, ‘‘करगिल युद्ध में हमारे सैनिकों के बलिदान, साहस और समर्पण को कभी भुलाया नहीं जा सकता।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News