हरियाणा सरकार का लक्ष्य इस वर्ष तीन करोड़ पौधे लगाने का : खट्टर

2021-07-25T22:08:06.337

चंडीगढ़, 25 जुलाई (भाषा) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को कहा कि राज्य सरकार ने इस वर्ष तीन करोड़ पौधे लगाने के लक्ष्य के साथ एक अभियान शुरू किया है। खट्टर ने लोगों से इस अभियान में बड़ी संख्या में भाग लेने की अपील की है। उन्होंने लोगों से कम से कम एक पौधा लगाकर ‘हरित प्रतिज्ञा’लेने का भी आग्रह किया।

मुख्यमंत्री ने वन विभाग की ओर से आयोजित 72वें वन महोत्सव के अवसर पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि इस अभियान के माध्यम से राज्य में हरित क्षेत्र को 20 प्रतिशत तक बढ़ाने में मदद मिलेगी।
खट्टर ने कहा कि पर्यावरण की रक्षा करना हमेशा से ही उनकी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता रही है और हरियाणा को हरा-भरा बनाने के लिए कई कदम उठाए गए हैं। उन्होंने कहा, ‘‘ इस वर्ष हमने तीन करोड़ पौधे लगाने का लक्ष्य रखा है। मैं आप सभी से राज्य सरकार के इस वृक्षारोपण अभियान का हिस्सा बनने का आग्रह करता हूं ताकि धरती माता की बेहतरी सुनिश्चित हो सके।’’
मुख्यमंत्री ने सरकारी नर्सरी से पौधों के निशुल्क वितरण के लिए नागरिक केंद्रित एक ई-पौधशाला मोबाइल एप्लिकेशन भी लॉन्च किया। खट्टर ने कहा, ”सभी नागरिक एवं सरकारी कार्यालय वन विभाग की नर्सरी से इस ऐप के माध्यम से अपनी मांग रख कर पौधे प्राप्त कर सकते हैं। मोबाइल एप्लिकेशन एंड्रॉइड और आईफोन दोनों ही प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है।”


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News