वेतन भुगतान करने के लिए दिल्ली सरकार ने उत्तर एमसीडी को 293 करोड़ रुपये अग्रिम दिए : सत्येंद्र जैन

2021-07-23T21:23:09.607

नयी दिल्ली, 23 जुलाई (भाषा) शहरी विकास मंत्री सत्येंद्र जैन ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली सरकार ने उत्तर दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) को 293 करोड़ रुपये अग्रिम दिए हैं ताकि निकाय अपने कर्मचारियों को वेतन दे सके।


उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘उत्तर एमसीडी को कर्मचारियों के वेतन को लेकर हमेशा समस्या उठानी पड़ती है। हमें उम्मीद है कि वे जल्द से जल्द वेतन जारी कर देंगे।’’

दिल्ली उच्च न्यायालय ने आठ जुलाई को दिल्ली सरकार को निर्देश दिया था कि वह दस दिनों के अंदर निगम को 293 करोड़ रुपये जारी करे ताकि निगम वेतन एवं पेंशन का भुगतान कर सके।


अदालत ने शिक्षकों, अस्पताल कर्मचारियों, साफ-सफाई कर्मियों और इंजीनियरों को वेतन का भुगतान नहीं होने के संबंध में दायर कई याचिकाओं पर निर्देश दिया था।


जैन ने कहा कि यह ‘‘दुर्भाग्यपूर्ण और शर्मनाक’’ है कि कुछ केंद्रीय मंत्री किसानों के लिए ‘‘खराब शब्दों’’ का इस्तेमाल करते हैं।


दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष आदेश गुप्ता के घर पर कथित हमले के बारे में उन्होंने कहा, ‘‘अफवाह फैलाई जा रही है कि आम आदमी पार्टी के लोगों ने उनके घर पर हमला किया। बहरहाल, पहले यह जानना जरूरी है कि वास्तव में हमला हुआ भी है अथवा नहीं...मेरा मानना है कि यह महज नौटंकी है।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News