मंत्री ने राशन की दुकानों के माध्यम से चावल की मुफ्त आपूर्ति बहाल करने की मांग की

2021-07-22T10:59:57.277

पुडुचेरी, 21 जुलाई (भाषा) पुडुचेरी के मंत्री एके साई जे सरवनन कुमार ने बुधवार को केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल को एक पत्र सौंप कर मांग की कि अभी यहां लोगों को चावल की मात्रा के बदले जो नकदी दी जा रही है, उसे रोकर राशन की दुकानों से निशुल्क चावल की आपूर्ति बहाल की जाए।

यह पत्र राज्य के नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री द्वारा दिल्ली में केन्द्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री को सौंपा गया।

मुफ्त चावल योजना को अतीत में कई बाधाओं का सामना करना पड़ा है। तत्कालीन उपराज्यपाल किरण बेदी ने राशन की दुकानों के माध्यम से चावल की आपूर्ति पर आपत्ति जताई थी। उन्होंने कहा था कि कार्डधारकों के लिए चावल की मात्रा के बराबर का भुगतान बैंकों के माध्यम से किया जाना चाहिए। इसके बाद, बेदी और मुख्यमंत्री वी नारायणसामी के बीच विवाद बढ़ गया और बेदी ने फिर मामले पर गृह मंत्रालय से उसका सुझाव मांगा, जिसने बेदी के रुख का समर्थन किया।

सरवनन कुमार के एक करीबी सूत्र ने बताया कि उन्होंने दिल्ली में कई अन्य मंत्रियों से भी मुलाकात की और केन्द्र द्वारा मंजूरी के लिए लंबित विभिन्न प्रस्तावों की उन्हें जानकारी दी।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News