शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

2021-07-22T18:27:37.283

नयी दिल्ली, 22 जुलाई (भाषा) बृहस्पतिवार शाम छह बजे तक ‘भाषा’ की अलग-अलग फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-

दि26 आयकर छापे दूसरी लीड दैनिक भास्कर दैनिक भास्कर, उप्र के समाचार चैनल के परिसरों पर आयकर विभाग की छापेमारी
नयी दिल्ली, आयकर विभाग ने कर चोरी के आरोपों में दो प्रमुख मीडिया समूहों - ‘दैनिक भास्कर’ और उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार चैनल ‘भारत समाचार’ के विभिन्न शहरों में स्थित परिसरों पर बृहस्पतिवार को छापे मारे।


दि12 न्यायालय पेगासस पेगासस जासूसी संबंधी आरोपों की एसआईटी जांच का निर्देश देने को लेकर न्यायालय में याचिका दायर
नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय में एक याचिका दायर कर अनुरोध किया गया है कि पत्रकारों, कार्यकर्ताओं, नेताओं और अन्य की इजराइली स्पाइवेयर पेगासस का इस्तेमाल करके सरकारी एजेंसियों द्वारा कथित रूप से जासूसी कराए जाने की खबरों की न्यायालय की निगरानी में विशेष जांच दल (एसआईटी) द्वारा जांच कराई जाए।


संसद25 तीसरी लीड स्थगित लोस तीन कृषि कानूनों पर विपक्ष के हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित नयी दिल्ली, केंद्र के तीन कृषि कानूनों के मुद्दे पर कांग्रेस और कुछ अन्य विपक्षी दलों के सदस्यों के हंगामे के कारण बृहस्पतिवार को लोकसभा की कार्यवाही तीन बार के स्थगन के बाद दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई।


प्रादे32 कर्नाटक लीड येदियुरप्पा आलाकमान के निर्देशों का पालन करूंगा : येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री के तौर पर अपने भविष्य पर कहा
बेंगलुरु, कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद से हटाए जाने का संकेत देते हुए बी एस येदियुरप्पा ने इस संबंध में लगायी जा रही अटकलों पर पहली बार बृहस्पतिवार को चुप्पी तोड़ी और कहा कि वह भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व के फैसले का पालन करेंगे।

संसद23 संपूर्ण लीड स्थगित रास विभिन्न मुद्दों पर विपक्षी दलों का राज्यसभा में हंगामा, कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित
नयी दिल्ली, पेगासस जासूसी विवाद सहित अलग-अलग मुद्दों पर विभिन्न दलों के सदस्यों के हंगामे के कारण राज्यसभा की कार्यवाही बृहस्पतिवार को दो बार के स्थगन के बाद अंतत: दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई।

दि19 अदालत दिल्ली आईटी नियम वकील दिल्ली की अदालत ने नए आईटी नियमों को चुनौती देने वाली याचिका पर केंद्र से मांगा जवाब
नयी दिल्ली, दिल्ली उच्च न्यायालय ने व्हाट्सऐप, इंस्टाग्राम और ट्विटर जैसे सोशल मीडिया मंचों के उपयोगकर्ताओं की निजता एवं अभिव्यक्ति की आजादी के मौलिक अधिकारों का कथित घोर उल्लंघन करने को लेकर नए सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) नियमों को चुनौती देने वाली याचिका पर केंद्र से बृहस्पतिवार को जवाब मांगा।


दि14 कांग्रेस राहुल ऑक्सीजन ऑक्सीजन की कमी से मौत नहीं होने संबंधी केंद्र के बयान पर बोले राहुल : सब याद रखा जाएगा नयी दिल्ली, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की कमी से कोई मौत नहीं होने संबंधी बयान को लेकर बृहस्पतिवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा और कहा कि ‘सब याद रखा जाएगा।’

दि33 दिल्ली किसान प्रेस वार्ता प्रदर्शनकारी किसानों ने सरकार पर जासूसी कराने का अंदेशा जताया
नयी दिल्ली, केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे किसान नेताओं ने बृहस्पतिवार को कहा कि उन्हें आशंका है कि सरकार इजराइली सॉफ्टवेयर पेगासस के जरिए उनकी जासूसी करवा रही है।


अर्थ21 मंत्रिमंडल पीएलआई योजना विशिष्ट इस्पात उत्पादों के लिए 6,322 करोड़ रु. की उत्पादन आधारित प्रोत्साहन योजना मंजूर नयी दिल्ली, केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बृहस्पतिवार को विशेष प्रकार के इस्पात के लिये 6,322 करोड़ रुपये की उत्पादन आधारित प्रोत्साहन (पीएलआई) योजना को मंजूरी दे दी।


वि15 संरा भारत अध्यक्षता संरा महासभा अध्यक्ष ने ‘समृद्ध’ कार्यों के लिए भारत की प्रशंसा की
संयुक्त राष्ट्र, संयुक्त राष्ट्र महासभा के अध्यक्ष वोल्कन बोज्किर ने अगस्त में सुरक्षा परिषद की भारत की अध्यक्षता के दौरान किए जाने वाले ‘‘समृद्ध’’ कार्यों के लिए देश की प्रशंसा की। इन कार्यों में समुद्री सुरक्षा, शांति रक्षा और अंतरराष्ट्रीय शांति एवं सुरक्षा को आतंकवाद से होने वाले खतरों पर उच्च स्तरीय चर्चा शामिल होगी।


प्रादे81 पंजाब अमरिंदर सिद्धू सिद्धू के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का पदभार संभालने के कार्यक्रम में शामिल होंगे अमरिंदर सिंह
चंडीगढ़, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह शुक्रवार को उस कार्यक्रम में शामिल होंगे जहां नवजोत सिंह सिद्धू औपचारिक रूप से प्रदेश कांग्रेस प्रमुख के रूप में पदभार संभालेंगे।

दि29 कांग्रेस लीड किसान कांग्रेस ने कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग की, संसद परिसर में प्रदर्शन नयी दिल्ली, कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को केंद्र सरकार से तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग की तथा पार्टी सांसदों ने संसद परिसर में इस मुद्दे पर प्रदर्शन और लोकसभा एवं राज्यसभा में हंगामा किया।


खेल23 खेल ओलंपिक तीरंदाजी भारत संभावना दीपिका पर होंगी नजरें, पुरानी बुरी यादों को भुलाना चाहेगा भारत
तोक्यो, भारतीय तीरंदाज शुक्रवार को यहां रैंकिंग राउंड के साथ तोक्यो ओलंपिक अभियान शुरू करेंगे और पिछले ओलंपिक प्रदर्शन की कड़वी यादों को भुलाना चाहेंगे।

खेल1 खेल ओलंपिक उद्घाटन भारत कोरोना के डर के बीच 44 भारतीय खिलाड़ी ही ओलंपिक उद्घाटन समारोह में
तोक्यो, कोरोना महामारी के बीच शुक्रवार को ओलंपिक के उद्घाटन समारोह में भारत के करीब 44 खिलाड़ी ही भाग लेंगे ।

द कन्वर्सेशन से अनुबंध के तहत जारी समाचार:

वि40 कार्यस्थल महिला लिंगभेद महिलाओं को कार्यस्थल पर पुरुष सहयोगियों की क्यों पड़ती है जरूरत ?
(मेग वारेन, प्रबंधन के एसोसिएट प्राफेसर, वेस्टर्न वाशिंगटन विश्वविद्यालय)
वाशिंगटन, लैंगिक समानता की वकालत करने वाली महिलाएं और समूह कार्यस्थल पर महिला विरोधी टिप्पणियों, हालात से निपटने में पुरुषों से सहयोगी बनने का आग्रह कर रहे हैं।

वि37 वायरस दुख कोविड-19 प्रतिबंध हटेंगे तो दुख से मिली शिक्षा हमें दूसरों की मदद करना सिखाएगी सुसान कैडेल, प्रोफेसर, सामाजिक कार्य, वाटरलू विश्वविद्यालय, जॉक चेरब्लांक, प्रोफेसर, मानविकी और सामाजिक विज्ञान, यूनिवर्सिटी डु क्यूबेक ए चिकोटिमी (यूक्यूएसी), करीमा जॉय, पीएचडी अभ्यर्थी, सामाजिक
टोरंटो, कोविड-19 ने कई नुकसान और कई मौतें की हैं। दुनिया भर में मौतों की संख्या लगभग चालीस लाख तक पहुंच गई है, और इनमें से 26,000 मौतें कनाडा में हुई हैं।

वि27 वायरस-डेल्टा-वैक्सीन कोविड : एकल खुराक पर डेल्टा संस्करण के खिलाफ बनती है कम एंटीबॉडी, पर टीके प्रभावी हैं ज़ानिया स्टैमाटाकी, वायरल इम्यूनोलॉजी में वरिष्ठ व्याख्याता, बर्मिंघम विश्वविद्यालय
लंदन, इंग्लैंड के मुख्य चिकित्सा अधिकारी क्रिस व्हिट्टी ने हाल ही में घोषणा की कि डेल्टा संस्करण अब चिंता का विषय नहीं है क्योंकि देश में 98 प्रतिशत नए मामलों में यह शामिल है और इसलिए यह ‘‘सामान्य संस्करण’’ है।

वि20 साइबर हमले-हाइब्रिड युद्ध साइबर हमले: हाइब्रिड युद्ध क्या है और यह इतना बड़ा खतरा क्यों है? एथेम इलबिज और क्रिश्चियन कौनर्ट, यूनिवर्सिटी ऑफ साउथ वेल्स
लंदन, अमेरिका और अन्य देशों में संगठनों और व्यवसायों के खिलाफ रैंसमवेयर हमलों को लेकर वाशिंगटन और मॉस्को के बीच वाक्युद्ध चल रहा है। ये तेजी से परिष्कृत साइबर हमले एक नए प्रकार के युद्ध का प्रतिनिधित्व करते हैं जिसका उद्देश्य एक देश की अर्थव्यवस्था को अव्यवस्थित और यहां तक ​​कि नष्ट करना है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News