बायजूस ने एपिक का 50 करोड़ डॉलर में अधिग्रहण किया

2021-07-22T10:56:02.723

नयी दिल्ली, 21 जुलाई (भाषा) शिक्षा प्रौद्योगिकी क्षेत्र की प्रमुख कंपनी बायजूस ने बुधवार को कहा कि उसने बच्चों के लिये किताबें पढ़ने के डिजिटल मंच एपिक का 50 करोड़ डॉलर (करीब 3,729.8 करोड़ रुपये) में अधिग्रहण किया है।
बायजूस ने एक बयान में कहा कि कंपनी छात्रों के लिये पठन-पाठन को रुचिकर बनाने में मदद करने के अपने दृष्टिकोण को आगे बढ़ाने को लेकर उत्तरी अमेरिका में एक अरब डॉलर अतिरिक्त निवेश करेगी।
बयान के अनुसार इस अधिग्रहण से कंपनी को अमेरिका में अपनी स्थिति मजबूत करने में मदद करेगी। इस अधिग्रहण से कंपनी एपिक के मौजूदा उपयोगकर्ताओं...20 लाख से अधिक शिक्षकों और 5 करोड़ से अधिक बच्चों को पहुंच उपलब्ध करा सकेगी।
एपिक के सीईओ (मुख्य कार्यपालक अधिकारी) सुरेन मार्कोसियन और सह-संस्थापक केविन डोनह्यू अपने कार्य पूर्व की तरह करते रहेंगे।

बायजूस के संस्थापक और सीईओ बायजू रवीन्द्रन ने कहा, ‘‘एपिक के साथ हमारी साझेदारी हमें वैश्विक स्तर पर बच्चों के लिए आकर्षक और रुचिकर पढ़ने और सीखने के अनुभव को साकार रूप देने में मदद करेगी।
उन्होंने कहा, ‘‘हमारा मिशन जिज्ञासा को बढ़ावा देना और छात्रों को सीखने को लेकर लगाव पैदा करना है। एपिक और उसके उत्पाद इसी मिशन से जुड़ थे, ऐसे में यह कदम स्वाभाविक रूप से उपयुक्त था। संयुक्त रूप से, हमारे पास बच्चों के लिए पूरी उम्र सीखने वाला बनने के लिए प्रभावशाली अनुभव बनाने का अवसर है।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News