रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Tuesday, Jul 20, 2021 - 09:14 PM (IST)

नयी दिल्ली, 20 जुलाई (भाषा) मंगलवार रात नौ बजे तक ‘भाषा’ की अलग-अलग फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-

दि71 भाजपा दूसरी लीड संसदीय दल कोविड-19 प्रबंधन, टीकाकरण पर विपक्ष के आरोपों का प्रभावी जवाब दें भाजपा सांसद , कोमा में है कांग्रेस: मोदी
नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसदों से कहा कि कोविड-19 महामारी के प्रबंधन और टीकाकरण अभियान को लेकर विपक्ष के भ्रामक आरोपों का वह पूरी सक्रियता के साथ जवाब दें।


दि58 दिल्ली लीड पेगासस कांग्रेस विरोध दिल्ली कांग्रेस ने पेगासस जासूसी मुद्दे पर प्रदर्शन किया, न्यायिक जांच की मांग
नयी दिल्ली, दिल्ली कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पत्रकारों और नेताओं के विरुद्ध ‘पेगासस’ (जासूसी सॉफ्टवेयर) के कथित इस्तेमाल के मुद्दे पर यहां मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने कथित जासूसी की घटना की न्यायिक जांच की मांग की।

संसद30 दूसरी सम्पूर्ण लीड स्थगित लोस पेगासस जासूसी मामला, महंगाई के मुद्दों पर लोकसभा में विपक्ष का हंगामा, कामकाज बाधित नयी दिल्ली, लोकसभा में मंगलवार को महंगाई और पेगासस जासूसी मामला छाया रहा और इन मुद्दों पर कांग्रेस सहित कुछ विपक्षी दलों के सदस्यों के भारी हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही दो बार के स्थगन के बाद दिनभर के लिए स्थगित कर दी गयी।


अर्थ36 लीड पारेख अर्थव्यवस्था भारत की वृहद आर्थिक बुनियाद मजबूत, कोरोना वायरस की अनिश्चितता प्रमुख चुनौती : पारेख
मुंबई, आवास वित्त कंपनी एचडीएफसी के चेयरमैन दीपक पारेख ने कहा है कि देश की वृहद आर्थिक बुनियाद मजबूत है तथा इसका पुनरुद्धार प्रगति पर है, लेकिन कोरोना वायरस को लेकर अनिश्चितता सबसे बड़ी चुनौती है।

संसद52 दूसरी लीड पूरक मांग लोस रास सरकार ने वर्ष 2021-22 में 23,674 करोड़ रूपये के निवल नकद व्यय के लिए संसद की मंजूरी मांगी
नयी दिल्ली, सरकार ने वर्ष 2021-22 की पूरक अनुदान की मांगों के पहले बैच के तहत 1,87,202.41 करोड़ रूपये के सकल अतिरिक्त व्यय को अधिकृत करने के लिए संसद की मंजूरी मांगी जिसमें से निवल नकद व्यय के प्रस्तावों से संबंधित कुल खर्च 23,674.81 करोड़ रूपये हैं । इसमें 17,000 करोड़ रूपये स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय से संबंधित है।

संसद63 वायरस मोदी सदन नेता कोविड-19 की स्थिति पर प्रधानमंत्री ने की सदन के नेताओं के साथ चर्चा
नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कोविड-19 की वर्तमान स्थिति पर एक सर्वदलीय बैठक की। कांग्रेस, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी, राष्ट्रीय जनता दल और शिरोमणि अकाली दल सहित कुछ अन्य राजनीतिक दलों ने इस बैठक का बहिष्कार किया।


अर्थ43 पीएफआरडीए आईपीओ पेंशन पेंशन की धनराशि जल्द ही आईपीओ, एनएसई-200 कंपनियों में निवेश की जा सकेगी: पीएफआरडीए
मुंबई, शीर्ष पेंशन नियामक पीएफआरडीए के एक अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि पेंशन फंड मैनेजर (पीएफएम) को जल्द ही प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकशों (आईपीओ) और प्रमुख शेयरों में निवेश करने की अनुमति दी जाएगी।


दि72 न्यायालय आरक्षण न्यायालय यह जांच कर रहा है कि क्या एकीकृत राज्य में आरक्षण का लाभ पाने वाला व्यक्ति राज्य के पुनर्गठन के बाद उससे वंचित हो सकता है नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने मंगलवार को इस ‘‘खास प्रश्न’’पर विचार किया कि क्या आरक्षण का लाभ पा रहा अनुसूचित जाति का कोई व्यक्ति राज्य पुनर्गठन के बाद बने राज्य में भी वही सुविधाएं पाने का हकदार है अथवा नहीं।


दि80 न्यायालय केरल दूसरी लीड छूट न्यायालय ने बकरीद पर केरल सरकार की ‘छूट की अनुमति को पूरी तरह अनुचित’ करार दिया
नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने कोविड-19 की उच्च संक्रमण दर वाले क्षेत्रों में बकरीद के मौके पर केरल सरकार द्वारा पाबंदी में दी गई छूट को मंगलवार को ‘पूरी तरह से अनुचित’ करार दिया और कहा कि व्यापारियों के दबाव के आगे झुकना ‘दयनीय स्थिति’ को दिखाता है।


प्रादे109 कर्नाटक लीड येदियुरप्पा मुझे पार्टी आलाकमान के निर्णय का पालन करना ही होगा: येदियुरप्पा
बेंगलुरु, कर्नाटक में नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों को फिर बल मिला है। बताया जाता है कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने मंगलवार को विभिन्न समुदायों के संतों के प्रतिनिधिमंडल से कहा कि उन्हें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शीर्ष नेतृत्व के निर्णय का पालन करना ही होगा।

वि40 अमेरिका बेजोस अंतरिक्ष लीड उड़ान पहली यात्री उड़ान पर ब्ल्यू ओरिजिन के बेजोस ने तय किया अंतरिक्ष का सफर
वैन हॉर्न (अमेरिका), जेफ बेजोस अपनी रॉकेट कंपनी की पहली यात्री उड़ान में सहयात्रियों के साथ मंगलवार को अंतरिक्ष में पहुंचे। एक हफ्ते से कुछ ही ज्यादा समय के अंदर अपने यान से अंतरिक्ष में पहुंचने वाले वह दूसरे अरबपति बन गए हैं।

खेल32 खेल भारत लीड पारी असालांका और फर्नांडो के अर्धशतक, श्रीलंका ने भारत को 276 रन का लक्ष्य दिया
कोलंबो, चरिथ असालांका और सलामी बल्लेबाज अविष्का फर्नांडो के अर्धशतक से श्रीलंका ने मंगलवार को यहां भारत के खिलाफ दूसरे एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में नौ विकेट पर 275 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News