इमाम बुखारी ने कोरोना वायरस रोधी टीका लगवाया, भारत को कोविड मुक्त बनाने का आह्वान किया

punjabkesari.in Tuesday, Jun 29, 2021 - 06:50 PM (IST)

नयी दिल्ली, 29 जून (भाषा) दिल्ली की ऐतिहासिक जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी और उनके बेटे व नायब इमाम सैयद शाबान बुखारी ने मंगलवार को कोविड रोधी टीके की पहली खुराक लगवाई और मुस्लिम समुदाय से ‘साथ मिलकर भारत को कोविड मुक्त बनाने’ का आह्वान किया।

शाबान ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर अपनी और अपने पिता की टीकाकरण की तस्वीरें भी साझा की हैं। नायब इमाम ने तस्वीरों के साथ लिखा है कि उन्होंने कोविड-19 के रूस में विकसित टीके ‘स्पूतनिक वी’ की पहली खुराक ली है। वहीं, शाही इमाम के एक प्रवक्ता ने बताया कि अहमद बुखारी और शाबान बुखारी ने अपोलो अस्पताल में कोविड रोधी टीके ‘स्पूतनिक वी’ की खुराक लगवाई है।
इमाम व नायब इमाम ने एक बयान में मुस्लिम समुदाय से कोविड रोधी टीका लगवाने का आह्वान किया है। उन्होंने बयान में कहा, “ टीका लगवाने में कुछ भी गलत नहीं है… और कुरान में आयात है कि अगर आप एक जिंदगी बचाते हैं तो यह ऐसा है कि आपने पूरी इंसानियत बचाई है। सबसे पवित्र इबादत जान बचाना है, लिहाजा हम सबसे गुजारिश करते हैं कि वे आगे आएं और टीका लगवाएं तथा साथ मिलकर भारत को कोविड-मुक्त बनाएं।”
बता दें कि जामा मस्जिद दिल्ली की सबसे बड़ी मस्जिद है, जिसमें एक साथ करीब 25000 लोग नमाज़ अदा कर सकते हैं। मुगल बादशाह शाहजहां ने 1656 ईस्वी में इस मस्जिद का निर्माण कराया था।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News