एलएनजेपी अस्पताल में सबसे ज्यादा कोविड मरीजों का इलाज किया गया : जैन

punjabkesari.in Tuesday, Jun 29, 2021 - 12:21 AM (IST)

नयी दिल्ली, 28 जून (भाषा) दिल्ली सरकार द्वारा संचालित लोक नायक जय प्रकाश नारायण (एलएनजेपी) अस्पताल में पिछले साल मार्च से 20,000 से अधिक कोविड रोगियों का सफलतापूर्वक इलाज किया गया जो भारत के किसी भी अस्पताल के आंकड़ों से अधिक है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने सोमवार को यह दावा किया।
उन्होंने दिल्ली सरकार के सबसे बड़े अस्पताल एलएनजेपी अस्पताल के डॉक्टरों, नर्सों और अन्य कर्मचारियों को उनकी इस उपलब्धि पर बधाई दी।

मंत्री ने ट्वीट किया, "लोक नायक अस्पताल ने मार्च 2020 से 20,000 से अधिक कोविड मरीजों का इलाज किया जो भारत के किसी भी अस्पताल में सबसे अधिक है, महान काम के लिए डॉक्टरों, नर्सों और सभी कर्मचारियों की टीम को बधाई। हम आप सब को सलाम करते हैं।"
दिल्ली सरकार के कोरोना ऐप के अनुसार, अस्पताल में कोविड मरीजों के लिए 2,000 बिस्तर हैं जिनमें से 1,840 खाली हैं।

इस बीच दिल्ली में कोविड के नए मामलों में लगातार गिरावट के बीच सोमवार को जारी एक आधिकारिक आदेश के अनुसार, दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों में कोरोना वायरस रोगियों के लिए बनाए गए विशेष बिस्तरों की संख्या कम कर दी गई है। एलएनजेपी अस्पताल, राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल, बुराड़ी अस्पताल और जीटीबी अस्पताल सहित अन्य अस्पतालों में आईसीयू बेड सहित बेड की संख्या कम कर दी गई है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News