एनआईएस ने पंजाब के शौर्यचक्र विेजेता हत्याकांड में केएलएफ के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया

punjabkesari.in Tuesday, Jun 22, 2021 - 10:14 PM (IST)

नयी दिल्ली, 22 जून (भाषा) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मंगलवार को कहा कि 2020 के शौर्यचक्र विजेता बलविंदर सिंह संधू हत्याकांड में फरार चल रहे खालिस्तान लिबरेशन फोर्स (केएलएफ) के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया गया है ।

एनआईए प्रवक्ता ने बताया कि जियोबाला के हरभिंदर सिह उर्फ ‘पिंडर’ उर्फ ’ढिल्लों’ तथा झामके के नवप्रीत सिंह उर्फ ‘नव’ को सोमवार को गिरफ्तार किया गया।
एनआईए ने बताया कि यह मामला शुरू में पंजाब के तरणतारण जिले के भिखिविंड थाने में दर्ज किया गया। इससे पहले संधू की 16 अक्टूबर, 2020 को उनके निवास-सह-विद्यालय पर हत्या कर दी गयी थी।
प्रवक्ता के अनुसार उसके बाद एनआईए ने सघन जांच के लिए 26 जनवरी, 2021 को फिर मामला दर्ज किया था और वह पहले ही आठ आरोपियों के विरूद्ध आरोपपत्र दायर कर चुकी है।
एजेंसी के मुताबिक जांच से सामने आया कि हरभिंदर और नवप्रीत आरोपपत्र में घिरे आरोपी इंदरजीत सिंफ उर्फ ‘इंदर’ के सहयोगी हैं जिन्होंने संधू का पूरा टोह लिया था और वे दोनों उनकी हत्या की साजिश में कथित रूप से सक्रियता से शामिल थे।
प्रवक्ता ने बताया कि दोनों को ही मंगलवार को मोहाली (पंजाब) में एनआईए विशेष अदालत में पेश किया गया और अदालत ने उन्हें चार दिनों के लिए हिरासत में भेज दिया। मामले की जांच जारी है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News