पंजाब में चिकित्सा शिक्षा से जुड़ी कक्षाएं 28जून से शुरू होंगी: मंत्री

punjabkesari.in Tuesday, Jun 22, 2021 - 06:43 PM (IST)

चंडीगढ़, 22 जून (भाषा) कोरोना वायरस संक्रमण के मामले कम होने के बीच पंजाब के चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान मंत्री ओपी सोनी ने मंगलवार को कहा कि राज्य में चिकित्सा शिक्षा से जुड़ी कक्षाएं 28 जून से शुरू होंगी।

सोनी ने कहा कि यह निर्णय संबंधित पक्षकारों और स्वास्थ्य विशेषज्ञों के साथ गहन विचार विमर्श के बाद लिया गया है। संक्रमण के मामलों में तेजी आने के कारण कॉलेजों में शिक्षण कार्य बंद कर दिया गया था।

जो कक्षाएं शुरू हो रही हैं उनमें ‘बैचलर ऑफ मेडिसिन एंड बैचलर ऑफ सर्जरी (एमबीबीएस), बैचलर ऑफ डेंटल सर्जरी (बीडीएस) और बैचलर ऑफ आयुर्वेदिक मेडिसिन एवं सर्जरी (बीएएमएस) शामिल हैं। एक आधिकारिक बयान में सोनी ने कहा कि छात्रों को कक्षाओं में आने के लिए आरटीपीसीआर की रिपोर्ट ,जिसमें संक्रमण की पुष्टि नहीं हो अथवा कोविड रोधी टीकाकरण प्रमाणपत्र (दवा की एक खुराक भी प्राप्त) लाना अनिवार्य है।

उन्होंने बताया कि विभाग ने सभी नर्सिंग स्कूलों और कॉलेजों में नियमित कामकाज शुरू करने के भी आदेश जारी किए हैं। मेडिकल बुलेटिन के अनुसार पंजाब में सोमवार को संक्रमण के 340 नए मामले सामने आए, जिससे संक्रमण के मामले बढ़कर 5,92,658, हो गए वहीं संक्रमण से 24 लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 15,854 हो गई।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News