दिल्ली में हत्या के प्रयास में तीन गिरफ्तार, किशोर पकड़ा गया

punjabkesari.in Tuesday, Jun 22, 2021 - 01:45 PM (IST)

नयी दिल्ली, 21 जून (भाषा) पूर्वी दिल्ली के विवेक विहार इलाके में एक व्यक्ति की हत्या के प्रयास के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया और एक किशोर को पकड़ा गया। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी।
उन्होंने बताया कि घटना में पीड़ित संदीप घायल हो गया और उसे हेडगेवार अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
उन्होंने बताया कि आरोपियों की पहचान बिहार निवासी गुलशन कुमार (22), फैज (20) और जामिया नगर निवासी समीर उर्फ ​​शाहबाज हुसैन के रूप में हुई है।
अधिकारियों ने बताया कि 12 जून को पुलिस को सूचना मिली थी कि यहां यमुना खेल परिसर के गेट नंबर एक के पास एक व्यक्ति को गोली मारी गई है।
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि उसने पुलिस को बताया कि वह खाने-पीने की चीजों का स्टॉल चलाता है और एक व्यक्ति उसके स्टॉल पर आया और उसे गोली मार दी।
अधिकारी ने बताया कि संदीप ने पुलिस को बताया कि कुमार, जो उसकी पत्नी का रिश्तेदार है और बिहार के नवादा का रहने वाला है, घटना के पीछे उसका हाथ हो सकता है।
अधिकारी ने बताया कि कुमार के मोबाइल नंबर का विश्लेषण करने पर पता चला कि समीर और एक किशोर घटना से पहले और बाद में कुमार के संपर्क में थे।
पुलिस उपायुक्त (शाहदरा) आर सत्यसुंदरम ने कहा कि पुलिस ने समीर को गिरफ्तार कर लिया और किशोर को पकड़ लिया।
पुलिस ने बताया कि समीर ने पुलिस को बताया कि कुमार ने उसके, फैज और किशोर के साथ मिलकर संदीप को मारने की योजना बनाई थी। उसने यह भी कहा कि फैज, जो उसका रिश्तेदार है, ने संदीप को गोली मार दी और बिहार भाग गया।
डीसीपी ने बताया कि 13 जून को पुलिस की एक टीम ने नवादा जिले में जाल बिछाकर कुमार को पकड़ लिया। उसके खुलासे के आधार पर फैज को भी गिरफ्तार कर लिया गया।
पुलिस ने बताया कि संदीप का आरोप है कि कुमार का उसकी पत्नी से संबंध था। कुमार ने पीड़ित को अपनी पत्नी को नहीं छोड़ने पर जान से मारने की धमकी भी दी थी। कुमार ने फैज को संदीप को मारने के लिए कहा और इसके एवज में उसे एक लाख रुपये देने का वादा किया। फैज को इस काम के लिए 15,000 रुपये की अग्रिम राशि भी दी गई थी।
पुलिस ने बताया कि 12 जून को फैज और किशोर ने दुकान के पास आकर संदीप को गोली मार दी। इस घटना में पीड़ित की पत्नी की भूमिका की जांच की जा रही है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News