रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Sunday, Jun 20, 2021 - 12:16 AM (IST)

नयी दिल्ली, 19 जून (भाषा) भाषा की विभिन्न फाइलों से शनिवार को रात नौ बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार है:-
दि38 वायरस गुलेरिया तीसरी लहर कोविड-उपयुक्त व्यवहार का पालन नहीं किया गया तो 6-8 सप्ताह में आ सकती है तीसरी लहर: एम्स प्रमुख
नयी दिल्ली, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने शनिवार को चेतावनी दी कि यदि कोविड-उपयुक्त व्यवहार का पालन नहीं किया गया और भीड़-भाड़ नहीं रोकी गई तो अगले छह से आठ सप्ताह में वायरल संक्रमण की अगली लहर देश में दस्तक दे सकती है।

दि70 लोजपा लोजपा के पारस खेमे ने चिराग नीत समूह की बैठक से पहले राष्ट्रीय कार्यकारिणी की घोषणा की
नयी दिल्ली, लोजपा के पशुपति कुमार पारस की अगुवाई वाले खेमे ने शनिवार को पार्टी से संबद्ध सभी शाखाओं और प्रदेश ईकाइयों को भंग कर दिया और नयी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की घोषणा की।

खेल38 खेल मिल्खा तीसरी लीड अंत्येष्टि मिल्खा सिंह का पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार
चंडीगढ, अपने जमाने के दिग्गज एथलीट मिल्खा सिंह का शनिवार को पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया जिसके साथ ही स्वतंत्र भारत में ट्रैक स्पर्धाओं में कई नये कीर्तिमान स्थापित करने वाले एक युग का अंत हो गया।

दि67 केंद्र कश्मीर राजनीति जम्मू कश्मीर के 14 नेताओं को दिल्ली में प्रधानमंत्री के साथ बैठक के लिए आमंत्रित किया गया
नयी दिल्ली, राजधानी दिल्ली में 24 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में होने वाली बैठक के लिए जम्मू-कश्मीर के 14 नेताओं को आमंत्रित किया गया है जिसमें तत्कालीन राज्य के चार पूर्व मुख्यमंत्री भी शामिल हैं। यह जानकारी अधिकारियों ने शनिव़ार को दी।

प्रादे117 उत्तराखंड बारिश उत्तराखंड में गंगा, भागीरथी खतरे के निशान से ऊपर देहरादून, उत्तराखंड खासतौर पर इसके पहाड़ी क्षेत्रों में तीन दिन से हो रही बारिश के कारण गंगा और भागीरथी नदी शनिवार को खतरे के निशान से ऊपर चलीं गईं, जिसे देखते हुए अधिकारियों ने चेतावनी जारी की और नदी किनारे बसे गांवों को खाली कराया जा रहा है।

प्रादे76 प्रियंका उप्र आगरा आगरा के अस्पताल को क्लीनचिट देकर सरकार ने न्याय की उम्मीद खत्म की: प्रियंका गांधी नयी दिल्ली, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने शनिवार को आरोप लगाया कि ऑक्सीजन की ‘मॉकड्रिल’ के कारण कई मरीजों की कथित तौर पर मौत होने के मामले में आगरा के एक निजी अस्पताल को क्लीन चिट देकर उत्तर प्रदेश सरकार ने मरीजों के परिजन की गुहार को अनसुना कर दिया और न्याय की उम्मीद खत्म कर दी।

प्रादे104 उप्र दूसरी लीड भाजपा पूर्व नौकरशाह ए के शर्मा उत्तर प्रदेश में भाजपा उपाध्यक्ष मनोनीत, प्रदेश मोर्चों के भी अध्यक्ष घोषित लखनऊ, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने शनिवार को पार्टी में एक प्रदेश उपाध्यक्ष एवं दो प्रदेश मंत्री घोषित किए हैं। इसके अलावा सिंह ने सभी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्षों की भी घोषणा की है।


वि13 ईरान लीड चुनाव ईरान में राष्ट्रपति पद के चुनाव में कट्टरपंथी न्यायपालिका प्रमुख रईसी की जीत
दुबई, ईरान में राष्ट्रपति पद के चुनाव में देश के सर्वोच्च नेता आयतुल्ला अली खामेनेई के कट्टर समर्थक एवं कट्टरपंथी न्यायपालिका प्रमुख इब्राहीम रईसी ने शनिवार को बड़े अंतर से जीत हासिल की।
दि8 वायरस लीड मामले
भ्रारत में कोविड-19 के 60,753 नए मामले आए, उपचाराधीन मरीजों की संख्या 74 दिनों में सबसे कम
नयी दिल्ली, देश में एक दिन में कोविड-19 के 60,753 नए मामले आने के बाद संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 2,98,23,546 हो गयी है, जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या 7,60,019 हो गयी है जो 74 दिनों में सबसे कम है।

प्रादे96 तेलंगाना दूसरी लीड वायु सेना राफेल भारतीय वायुसेना में 2022 तक राफेल को शामिल करने का लक्ष्य: वायु सेना प्रमुख
हैदराबाद, (भाषा) भारतीय वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आर के एस भदौरिया ने शनिवार को कहा कि 2022 तक वायुसेना में 36 राफेल विमान शामिल कर लिये जायेंगे।

अर्थ7 ग्रोफर्स सौरभ ग्रोफर्स के सह संस्थापक सौरभ कुमार ने भी कंपनी को छोड़ा नयी दिल्ली, ऑनलाइन ग्रॉसरी डिलीवरी प्लेटफॉर्म, ग्रोफर्स के सह-संस्थापक सौरभ कुमार ने कंपनी छोड़ने का फैसला किया है, लेकिन कंपनी के सीईओ अलबिंदर ढींढसा के अनुसार, वह बोर्ड के सदस्य और शेयरधारक बने रहेंगे।

खेल43 खेल डब्ल्यूटीसी भारत व्यवधान भारत के तीन विकेट पर 134 रन, खराब रोशनी के कारण रुका खेल
साउथम्पटन, भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के दूसरे दिन शनिवार को यहां तीसरे सत्र का खेल खराब रोशनी के कारण बीच में रोकना पड़ा।

खेल37 खेल ओलंपिक भारत लीड दिशानिर्देश जापान ने भारतीय ओलंपिक दल पर कड़े नियम लगाये, आईओए ने कहा, ‘‘अनुचित और भेदभावपूर्ण’’
नयी दिल्ली, जापान की सरकार ने तोक्यो ओलंपिक के लिये जाने वाले भारतीय खिलाड़ियों और अधिकारियों को रवानगी से एक हफ्ते पहले रोज कोविड-19 जांच कराने और पहुंचने के बाद तीन दिन तक अन्य देश के किसी भी व्यक्ति से मेलजोल नहीं करने को कहा है जिससे भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) काफी नाराज है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News