रक्षा मंत्री, प्रमुख रक्षा अध्यक्ष और जम्मू कश्मीर के उप राज्यपाल ने मिल्खा सिंह को श्रद्धांजलि दी

2021-06-19T15:27:22.563

नयी दिल्ली, 19 जून (भाषा) रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, जम्मू कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला समेत अनेक नेताओं और प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने महान धावक मिल्खा सिंह के निधन पर शनिवार को शोक व्यक्त किया।
रक्षा मंत्री ने अपने संदेश में कहा कि मिल्खा सिंह एक शानदार व्यक्ति थे, जिन्होंने अंतिम सांस तक खेल जगत में अपना योगदान दिया। “उड़न सिख” के नाम से प्रसिद्ध मिल्खा सिंह का शुक्रवार रात को चंडीगढ़ के एक अस्पताल में निधन हो गया था। वह 91 साल के थे।
राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया, “श्री मिल्खा सिंह सबसे अच्छे एथलीट में से एक और महान खिलाड़ी थे। देश को उनकी उपलब्धियों पर गर्व है। वह एक शानदार व्यक्ति भी थे, जिन्होंने खेल जगत में अंतिम सांस तक योगदान दिया। उनके निधन पर मुझे दुख है। उनके परिवार और प्रशंसकों को मेरी संवेदनाएं। ओम शांति।”
जनरल रावत ने कहा, “वह हमारे लिए प्रेरणास्रोत थे, क्योंकि वह कठिन परिस्थितियों में भी जीतने के लिये संकल्पित रहते थे।” सेना ने भी मिल्खा सिंह को श्रद्धांजलि दी। अब्दुल्ला ने कहा कि महान एथलीट मिल्खा सिंह के निधन पर उन्हें दुख हुआ। उन्होंने शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की।
जम्मू कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिंह ने ट्वीट किया, “श्री मिल्खा सिंह जी, उड़न सिख के निधन का समाचार पा कर दुख हुआ। वह महान धावक थे, जिन्होंने खेल जगत में अपना स्थान बनाया था। वह हमारे राष्ट्र का गौरव थे, उनकी उपलब्धियां भावी पीढ़ियों को प्रेरणा देती रहेंगी।”
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने भी मिल्खा सिंह के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उन्हें भारत के सबसे बेहतरीन एथलीट के रूप में याद किया।
स्टालिन ने ट्वीट किया, “भारत के सबसे बेहतरीन एथलीटों में से एक मिल्खा सिंह के निधन का समाचार पाकर मुझे बहुत दुख हुआ।” सिंह को पद्म श्री से सम्मानित किया गया था। उनके परिवार में उनके बेटे जीव मिल्खा सिंह और तीन बेटियां हैं।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News