दिल्ली में एक जुलाई से आरएफआईडी टैग के बिना व्यावसायिक वाहन नहीं कर सकेंगे प्रवेश

2021-06-18T20:25:47.573

नयी दिल्ली, 18 जून (भाषा) वैध ‘रेडियो फ्रीक्वेंसी आइडेंटिफिकेशन’ (आरएफआईडी) टैग या पर्याप्त ''रिचार्ज'' राशि के बिना एक जुलाई से व्यावसायिक वाहनों को दिल्ली में प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।
दक्षिण दिल्ली नगर निगम की ओर से 14 जून को जारी एक सार्वजनिक सूचना के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी के प्रवेश बिंदुओं पर आरएफआईडी प्रणाली लगाने का काम पूरा हो चुका है और बिक्री व्यवस्था के विभिन्न्न बिंदुओं पर ''टैग'' खरीदे जा सकते हैं या इनमें धनराशि स्थानांतरित कराई जा सकती है।
नोटिस में कहा गया, “ भारत के माननीय उच्चतम न्यायालय ने आदेश संख्या 10.08.2020 द्वारा और वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग (सीएक्यूएम) ने ईसीसी और दिल्ली में प्रवेश के लिए विशिष्ट व्यावसायिक वाहनों से नकद रहित टोल टैक्स एकत्र करने का निर्देश दिया है।”
नोटिस के अनुसार, “यह निर्देश दिया गया है कि वैध आरएफआईडी टैग और पर्याप्त रिचार्ज धनराशि के बिना व्यावसायिक वाहनों को एक जुलाई 2021 से दिल्ली में प्रवेश न दिया जाए।”
नोटिस में कहा गया कि सभी व्यावसायिक वाहनों के चालकों और मालिकों को दिल्ली में 124 प्रवेश बिंदुओं से प्रवेश करने पर आरएफआईडी टैग दिखाना होगा। एसडीएमसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि अब तक 5,02,323 आरएफआईडी टैग जारी किये गए हैं।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News