दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Thursday, Jun 17, 2021 - 02:20 PM (IST)

नयी दिल्ली, 17 जून (भाषा) भाषा की विभिन्न फाइलों से बृहस्पतिवार को दोपहर दो बजे तक जारी देश-दुनिया के मुख्य समाचार इस प्रकार है:-

दि19 न्यायालय बोर्ड परीक्षाएं 12वीं कक्षा के छात्रों के अंकों के मूल्यांकन के लिए 30:30:40 का फॉर्मूला: केंद्र ने न्यायालय में कहा
नयी दिल्ली, केंद्र ने बृहस्पतिवार को उच्चतम न्यायालय को बताया कि सीबीएसई 12वीं कक्षा के छात्रों के अंकों के मूल्यांकन के लिए 10वीं, 11वीं और 12वीं कक्षा के नतीजों के आधार पर क्रमश: 30:30:40 का फॉर्मूला अपनाएगी।

दि6 वायरस लीड मामले भारत में कोविड-19 के 67,208 नए मामले, उपचाराधीन मरीजों की संख्या 71 दिन बाद सबसे कम
नयी दिल्ली, भारत में एक दिन में कोरोना वायरस के 67,208 नए मामले आने से संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 2,97,00,313 पर पहुंच गयी जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या कम होकर 8,26,740 रह गयी है जो महामारी का इलाज करा रहे मरीजों की 71 दिनों बाद सबसे कम संख्या है।

दि26 दिल्ली अदालत दंगे दिल्ली दंगे: अदालत ने तीनों छात्र कार्यकर्ताओं को तत्काल रिहा करने का दिया आदेश
नयी दिल्ली, दिल्ली की एक अदालत ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली दंगे से जुड़े एक मामले में जामिया मिलिया इस्लामिया के छात्र आसिफ इकबाल तनहा और जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय की छात्रा देवांगना कालिता और नताशा नरवाल को तत्काल जेल से रिहा करने का बृहस्पतिवार को ओदश दिया।


दि29 दिल्ली अदालत गणतंत्र दिवस हिंसा गणतंत्र दिवस हिंसा: पुलिस ने सिद्धू समेत अन्य आरोपियों के खिलाफ पूरक आरोप-पत्र दायर किया
नयी दिल्ली, गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस ने अभिनेता-कार्यकर्ता दीप सिद्धू तथा अन्य के खिलाफ बृहस्पतिवार को पूरक आरोप-पत्र दायर किया।
वि17 बाइडन-पुतिन वार्ता मुद्दे बाइडन और पुतिन ने राजदूतों, परमाणु हथियारों समेत कई मुद्दों पर की चर्चा
वाशिंगटन, अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन और रूस के उनके समकक्ष व्लादिमीर पुतिन ने जिनेवा में बुधवार को तीन घंटे से अधिक समय तक विभिन्न मुद्दों पर बातचीत की।

वि9 चीन अंतरिक्ष लीड केन्द्र चीन ने अपने अंतरिक्ष स्टेशन के लिए तीन अंतरिक्ष यात्रियों को किया रवाना
बीजिंग, चीन ने तीन अंतरिक्ष यात्रियों को बृहस्पतिवार को अपने निर्माणाधीन अंतरिक्ष स्टेशन के लिए रवाना कर दिया, जहां वे तीन महीने तक उसके कोर मॉड्यूल ‘तियान्हे’ में रहेंगे। पांच साल में चीन का यह पहला मिशन है जिसमें उसने इंसान को अंतरिक्ष में भेजा है।

खेल6 खेल डब्ल्यूटीसी भारत संभावना टेस्ट क्रिकेट की बादशाहत के लिये कोहली की आक्रामकता का सामना केन की निरंतरता से
साउथम्पटन, करोड़ों प्रशंसको की अपेक्षाओं के साथ भारतीय टीम पहली विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में शुक्रवार को यहां न्यूजीलैंड टीम के सामने उतरेगी तो टेस्ट क्रिकेट की बादशाहत के साथ इतिहास में नाम दर्ज कराने को आतुर विराट कोहली की ‘आक्रामकता’ का सामना केन विलियमसन की ‘कूल कप्तानी’ से होगा।

अर्थ12 सड़क वाहन दस्तावेज सरकार ने ड्राइविंग लाइसेंस, वाहन दस्तावेजों की वैधता सितंबर तक बढ़ाई
नयी दिल्ली, कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर सरकार ने गुरुवार को ड्राइविंग लाइसेंस (डीएल), पंजीकरण प्रमाणपत्र (आरसी) और परमिट जैसे मोटर वाहन दस्तावेजों की वैधता को 30 सितंबर 2021 तक बढ़ा दिया है।

अर्थ11 गूगल ऑक्सीजन गूगल ने भारत में 80 ऑक्सीजन संयंत्र लगाने के लिए 113 करोड़ रुपये देने की घोषणा की
नयी दिल्ली, प्रौद्योगिकी क्षेत्र की प्रमुख कंपनी गूगल ने गुरुवार को कहा कि उसकी परोपकार शाखा गूगल डॉट ऑर्ग विभिन्न संगठनों के साथ मिलकर देश में 80 ऑक्सीजन संयंत्रों की खरीद और स्थापना तथा ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य कर्मचारियों के कौशल विकास में मदद के लिए 113 करोड़ रुपये (1.55 करोड़ डॉलर) का अनुदान देगी।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News