किसान आंदोलन कृषकों की मांगों को लेकर नहीं, सरकार के विरोध के लिये रह गया है: चौटाला

punjabkesari.in Wednesday, Jun 16, 2021 - 11:02 PM (IST)

चंडीगढ़, 16 जून (भाषा) उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बुधवार को दावा किया कि किसान आंदोलन अब कृषकों की मांगों को लेकर नहीं बल्कि हरियाणा सरकार और सत्तारूढ़ भाजपा-जजपा गठबंधन के विरोध में चल रहा है।
चौटाला की जननायक जनता पार्टी (जजपा) हरियाणा में भाजपा की गठबंधन साझेदार है। चौटाला ने कहा कि आंदोलन से जुड़े लोग अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षाएं पूरी करना चाहते हैं।

चौटाला यहां एक कार्यक्रम से इतर पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे। उनसे हरियाणा बीकेयू नेता गुरनाम सिंह चढूनी की उस टिप्पणी पर प्रतिक्रिया मांगी गई कि सरकार जानबूझकर किसानों को उकसाने और भड़काने की कोशिश कर रही है और बाद में उनके खिलाफ मामले दर्ज कर रही है।

चौटाला ने कहा, "मैं एक बात कह सकता हूं, पिछले 4-5 महीनों के दौरान किसानों की मांग पर आंदोलन कहां खड़ा है? ... यह आंदोलन अब किसानों की मांगों को लेकर नहीं है...(उन्होंने मांग की) कि मंडियां सुचारू रूप से चलें, हमने वह किया और मंडियां बहुत कुशलता से चल रही हैं। उन्होंने कहा कि फसलों का उत्पादन एमएसपी पर होना चाहिए, हमने गेहूं का एक-एक दाना एमएसपी पर खरीदा है... हम एमएसपी पर छह फसलें खरीद रहे हैं।"
उन्होंने कहा कि किसानों को आशंका है कि लोग उनकी जमीन छीन सकते हैं। "हमने राज्य में ऐसे एक भी मामले के बारे में नहीं सुना है।"
चौटाला ने कहा, "यह आंदोलन अब सरकार और भाजपा-जजपा का विरोध करने का तरीका बनकर रह गया है।"


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News