केंद्र ने उच्च न्यायालय में कहा : ऑस्ट्रेलिया में महिला के बेटे के इलाज के लिए सहयोग कर रहे हैं

punjabkesari.in Wednesday, Jun 16, 2021 - 10:46 PM (IST)

नयी दिल्ली, 16 जून (भाषा) केंद्र सरकार ने बुधवार को दिल्ली उच्च न्यायालय में कहा कि वह उस महिला की हरसंभव सहायता कर रही है जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया में गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे अपने बेटे के उपचार में सहयोग करने का निर्देश देने का आग्रह किया है।


मामले की सुनवाई कर रहे न्यायमूर्ति नवीन चावला ने केंद्र के वकील की दलील पर गौर किया कि भारतीय दूतावास मामले को देख रहा है और बेहतर सहयोग के लिए तीन अधिकारियों को इस काम में लगाया गया है।


अदालत ने मामले में सुनवाई की अगली तारीख 18 जून तय की और केंद्र से कहा कि इस सिलसिले में उठाए गए आगे के कदमों से उसे अवगत कराए।


केंद्र सरकार के वकील अजय दिग्पाल ने कहा कि भारतीय मूल के एक डॉक्टर को ऑस्ट्रेलिया के अस्पताल में रोगी की निगरानी के लिए कहा गया है और चूंकि वीजा जारी करना राजनयिक मामला है इसलिए वह कोई वादा नहीं कर सकते लेकिन बातचीत जारी है।


उन्होंने कहा कि भारतीय अधिकारी महिला के बेटे की बेहतर देखभाल में लगे हुए हैं।


विधवा महिला ने विदेश मंत्रालय को निर्देश देने का अनुरोध किया है कि मेलबर्न के एक अस्पताल में भर्ती उसके बेटे का हरसंभव चिकित्सीय सहयोग किया जाए जिसकी किडनी फेल हो चुकी है और उसे डायलिसिस की जरूरत है तथा वह काफी गंभीर स्थिति में पहुंच गया है।


महिला इंद्रजीत कौर ने कहा कि उनका बेटा अर्शदीप सिंह 2018 में उच्च शिक्षा के लिए ऑस्ट्रेलिया गया था और नौ जून 2021 को उन्हें पता चला कि वह वहां के एक अस्पताल में भर्ती है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News