रिलायंस होम फाइनेंस के लिये एथॅम इनवेस्टमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर सबसे बड़ी बोलीदाता के रूप में उभरी

punjabkesari.in Tuesday, Jun 15, 2021 - 08:18 PM (IST)

नयी दिल्ली, 15 जून (भाषा) रिलायंस होम फाइनेंस के लिये एथॅम इनवेस्टमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लि. सबसे बड़ी बोलीदाता के रूप में उभरी है। कंपनी ने 2,887 करोड़ रुपये की पेशकश की है। रिलायंस होम फाइनेंस (आरएचएफ) कर्ज में डूबे अनिल अंबानी के रिलांयस समूह की कंपनी है।
सूत्रों के अनुसार सौदे के तहत बैंक ऑफ बड़ौदा की अगुवाई बैंक समूह को 2,887 करोड़ रुपये मिलेगा। इसमें 2,587 करोड़ रुपये या 90 प्रतिशत का भुगतान पहले किया जाएगा। जबकि शेष 300 करोड़ रुपये कंपनी एक साल के भीतर देगी।

सूत्रों ने कहा कि रिलायंस होम फाइनेंस के सफल बोलीदाता और समाधान योजना पर मतदान 31 मई, 2021 को शुरू हुआ और यह 19 जून को संपन्न होगा। एथॅम इनवेस्टमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर के प्रस्ताव के पक्ष में मतदान 75 प्रतिशत की सीमा को पार कर गया है और बोलीदाता आरएचएफ का अधिग्रहण करने के लिये पूरी तरह से तैयार है।

उसने कहा कि बैंको ने कड़ी प्रतिस्पर्धी बोली में कंपनी की समाधान योजना का चयन निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से किया।
एथॅम सूचीबद्ध घरेलू गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी है। कंपनी करीब 15 साल से काम कर रही है और दिसंबर 2020 की स्थिति के अनुसार उसका नेटवर्थ 1,500 करोड़ रुपये था।

इसके अलावा रिलायंस होम फाइनेंस के लिये एआरईएस एसएसजी ने एसेट केयर एंड रिकंस्ट्रक्शन एंटरप्राइज लिमिटेड के साथ, एवेन्यू कैपिटल ने एआरसीआईएल के साथ और कैपरी ग्लोबल कैपिटल लिमिटेड ने बोलियां लगायी हैं।

एआरईएस एसएसजी वैश्विक कोष है जिसके पास प्रबंधन अधीन परिसंपत्ति 8 अरब डॉलर से ज्यादा है। एवेन्यू कैपिटल भी वैश्विक कोष है जिसके पास प्रबंधन अधीन परिसपंत्ति 9.5 अरब डॉलर से अधिक है। वहीं कैपरी ग्लोबल कैपिटल लिमिटेड घरेलू एनबीएफसी है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News